चुनाव आयोग के निर्देशों की शत प्रतिशत पालना हो-संभागीय आयुक्त

चुनाव आयोग के निर्देशों की शत प्रतिशत पालना हो-संभागीय आयुक्त

चुनाव की तैयारी को लेकर सम्भागीय आयुक्त ने ली अधिकारियों बैठक

जोधपुर,चुनाव आयोग के निर्देशों की शत प्रतिशत पालना हो-संभागीय आयुक्त। सम्भागीय आयुक्त भंवर लाल मेहरा ने गुरुवार को फलोदी जिला कलेक्टर कार्यालय में लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक ली। बैठक में सम्भागीय आयुक्त ने जिला कलेक्टर हरजीलाल अटल व पुलिस अधीक्षक पूजा अवाना से जिले की कानून व्यवस्था के संबंध में समीक्षा कर वांछित अपराधियों व अवैध गतिविधियों पर नियंत्रण के निर्देश दिए। अन्य अधिकारियों को आपस में समन्वय बनाकर शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें – बाथरूम में फिसलने से सिर में लगी चोट,मौत

बैठक में सम्भागीय आयुक्त ने सभी अधिकारियों को राजनीतिक गतिविधियों से दूर रहने तथा किसी भी राजनीतिक कार्यक्रम में शामिल नहीं होने के सख़्त निर्देश दिए। सभी अधिकारियों को चुनाव आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने की बात कही।

बैठक के दौरान उन्होंने फलौदी व लोहावट उपखण्ड अधिकारी को मतदान केंद्रों पर छाया-पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा की आमजन को मतदान केंद्रों तक पहुंचने में किसी तरह की बाधा नहीं होनी चाहिए। इस दौरान उन्होंने आमजन को मतदान के बारे में जागरुक करने के लिए स्वीप गतिविधियां सुनिश्वित करने के निर्देश दिए। उन्होंने उपखण्ड अधिकारियों को मतदान केंद्रों पर पुरुषों व महिलाओं के लिए अलग-अलग शौचालय व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। बैठक में सीएमएचओ से मौसमी बीमारियों के बारे में जानकारी लेते हुए मतदान दिवस पर चुनाव आयोग के निर्देशानुसार आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts