प्रदेश में एक और पोलो सेन्टर डवलप करने के प्रयास होंगे-खेल राज्यमंत्री

  • मुख्यमंत्री गहलोत के नेतृत्व में प्रदेश में हर तरफ चहुंमुखी विकास हुआ
  • चार सौ खिलाड़ियों को नौकरी देकर उनका भविष्य सुरक्षित किया

जोधपुर, खेल और युवा मामले एवं सूचना एवं जनसम्पर्क, कौशल रोजगार और उद्यमिता, आपदा प्रबन्धन और राहत, प्रशासनिक सुधार और समन्वय,आकड़े एवं नीति नियोजन राज्यमंत्री अशोक चांदना ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कुशल नेतृत्व में कोरोना काल होते हुए, रेवेन्यू लाॅसेज होते हुए, इंडस्ट्रीज से रेवेन्यू कम आने के बावजूद राजस्थान सरकार ने विकास के काम नहीं रूकने दिए। राज्यमंत्री चांदना शुक्रवार को महाराजा गजसिंह स्पोर्टस फाउण्डेशन पोलो मैदान जोधपुर में राजपुताना एवं सेन्ट्रल इंडिया कप में अचीवर्स डीबी रियल्टी टीम से खेलने आये थे। उन्होंने खेल की शुरूआत से पहले बातचीत करते हुए यह बात कही।

प्रदेश सरकार जनता की सरकार

राज्यमंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की प्रदेश सरकार जनता की सरकार है। तीन वर्ष में हर क्षेत्र में विकास के कार्य हुए। कोरोना काल में मुख्यमंत्री व उनकी टीम ने जनता की बेहतरीन सेवा की है।

कोरोना काल खेलों के लिए चुनौति का काल रहा

राज्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल सभी के लिए व खेलों के लिए भी चुनौतियों का समय रहा। यह समय अब बीत गया है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को इस दौर में नुकसान हुआ। अब सभी खेल सुचारू चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक खिलाड़ी मैदान में आएं इसके लिए निरंतर राज्य सरकार ने काम किया है। तीन सोल में खेलों के लिए ग्रामीण स्तर से लेकर शहरों में स्टेट गेम हो, चाहे ग्रामीण खेल हो सभी के लिए बेहतर प्रयास किए।

खिलाड़ियों का भविष्य सुरक्षित किया

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के लिए निर्णय के अनुसार प्रदेश के खेलों में दो प्रतिशत आउट आॅफ टर्म नौकरियों के रास्ते तय कर दिए। प्रदेश में इस सरकार ने चार सौ सुपर खिलाड़ियों को नौकरी देकर सरकारी कर्मचारी बनाया व उनका भविष्य सुरक्षित किया।

प्रदेश में एक और पोलो सेन्टर डवलप करने के प्रयास होंगे-खेल राज्यमंत्री

राज्य में पोलो गेम का एक और सेन्टर बनाने के प्रयास होंगे

खेल राज्यमंत्री ने कहा कि भारत में अभी चार ‘ए’ ग्रेड के पोलो सेन्टर है, जिसमें पोलो राजस्थान के जयपुर व जोधपुर में एक-एक है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में एक और पेालो सेन्टर डवलप हो इसके लिए प्रयास करेंगे, ताकि प्रदेश के लोगों का खेलने व देखने का मौका मिलेगा।

पोलो मैच में चांदना के लिए दो गोल

खेल व युवा मामले एंव सूचना एवं जनसम्पर्क राज्यमंत्री चांदना की अचीवर्स डीबी रियल्टी टीम ने रंजनीगंधा अचीवर्स को डेढ गोल के अन्तर से हराया। चांदना ने स्वंय मैदान में बेहतरीन खेल प्रदर्शन करते हुए दो गोल किए। उन्होंने मैच में पहले चक्कर में एक व तीसरे चक्कर में एक गोलकर कर टीम को विजयी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews