ई चौपाल के माध्यम से ग्राम पंचायत सोइन्तरा के ग्रामीणों से किया संवाद

जोधपुर, जिला कलेक्टर ने कहा कि आमजन की समस्या के सुगम समाधान के लिए ई चौपाल कारगर कदम साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि अब तक हुई ई चौपाल से हम कम समय में ज्यादा लोगों की समस्याएं सुन सके हैं व उनका गुणवत्तापूर्ण समाधान किया जा रहा है। हमारा प्रयास रहेगा कि ई चौपाल के माध्यम से हम अधिकाधिक ग्राम पंचायतों तक पहुंचे व लोगों की तकलीफें दूर कर उन्हें राहत प्रदान करें। जिला कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह ने ग्राम पंचायत सोइन्तरा के ग्रामीणों की ई चौपाल के माध्यम से समस्याएं सुनी व उनके निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

लोगो ने बताई समस्या कलेक्टर ने दिये समाधान के निर्देश
ई चौपाल के दौरान प्रार्थी बाबूसिंह ने शौचालय बनवाने के लिए नाम जुड़वाने के संबंध में बात रखी। जिस पर जिला कलक्टर ने उपखण्ड अधिकारी को त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने ममता देवी छात्रा की 10वीं कक्षा की छात्रवृति नहीं मिलने की समस्या पर शिक्षा विभाग के अधिकारियों को अतिशीघ्र छात्रवृति दिलवाने के निर्देश दिए तथा ग्रामवासियों को कहा कि आप सभी बालिका शिक्षा को बढावा दें।

e-chaupal is effective steps for easy solution of problem.

एक प्रार्थी ने गांव में पानी की समस्या के बारे में बताया। जिस जिला कलक्टर ने अधीक्षण अभियंता पीचईडी को गांव में पानी की समस्या का निदान करने के लिए निर्देश दिए। अवैध पानी के कनेक्शन पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

e-chaupal is effective steps for easy solution of problem.

ई चौपाल के दौरान ग्रामीणो द्वारा गांव में बिजली कनेक्शन, राशन कार्ड में नाम जुड़वाने सहित विभिन्न समस्याएं रखी, जिन्हें जिला कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को मौके पर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद डॉ इन्द्रजीत यादव, एडीएम सिटी रामचन्द्र गरवा सहित समस्त संबंधित विभागों के अधिकरी उपस्थित थे।