पाली को ट्रेन से पेयजल वितरण रेलवे की सर्वोच्च प्राथमिकता-डीआरएम

जोधपुर, मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय का कहना है कि पेयजल के गहरे संकट से जूझ रहे पाली मारवाड़ को वाटर ट्रेन के माध्यम से जोधपुर से पानी के लदान को रेलवे ने सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए उपयुक्त समय पर पानी पंहुचाया है।

जोधपुर के उपनगरीय भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से पाली तक इस साल 17 अप्रैल से चल रही वाटर स्पेशल ट्रेन के दो सौ फेरे पूरे होने पर डीआरएम ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार द्वारा ट्रेन के जरिए पाली तक पानी के लदान की मांग के बाद रेलवे ने इसे सर्वोच्च प्राथमिकता पर रखते हुए रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने निर्देश पर तुरंत प्रभाव से कार्यवाही करते हुए पेयजल का लदान प्रारम्भ कर पाली वासियों को राहत पहुंचाई है।

उन्होंने बताया कि भगत की कोठी से पाली तक वाटर ट्रेन के संचालन की अभी तक पाली जिला प्रशासन की मांग बनी हुई है और उसी के अनुरूप ट्रेन का संचालन निर्बाध रूप से जारी रखा जाएगा। डीआरएम ने बताया कि पाली वाटर ट्रेन के अब तक 200 से भी अधिक फेरे पूरे हो चुके हैं तथा इससे पाली तक 43 करोड़ 20 लाख लीटर पानी पहुंचाया जा चुका है। रेलवे इस संबंध में की गई व्यस्थाओं पर प्राथमिकता से निगाह रखे हुए है।

उन्होंने बताया कि वाटर ट्रेन के निरन्तर और प्राथमिकता से संचालन हेतु विभागवार अधिकारियों को तैनात किया हुआ है तथा जोधपुर मंडल का यह पूरा प्रयास है कि मानसून और पाली जिले के जंवाई बांध में पर्याप्त जल भराव तक पाली जिले को राज्य सरकार द्वारा मांग के अनुरूप पेयजल का सर्वोच्च प्राथमिकता से लदान किया जाएगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews