डॉ अरविंद माथुर शिखर सम्मेलन में भाग लेने न्यूयार्क जाएंगे

जोधपुर,डॉ अरविंद माथुर शिखर सम्मेलन में भाग लेने न्यूयार्क जाएंगे। केयरगिवर्स आशा सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ. अरविंद माथुर 20 से 23 सितंबर 2024 को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय, न्यूयॉर्क में होने वाले संयुक्त राष्ट्र भविष्य शिखर सम्मेलन में संगठन का प्रतिनिधित्व करेंगे। संयुक्त राष्ट्र भविष्य शिखर सम्मेलन पीढ़ीयों में एक बार होने वाली ऐसी बैठक है जिसका उद्देश्य जलवायु परिवर्तन,डिजिटल, प्रशासन और मानवाधिकारों जैसी महत्वपूर्ण चुनौतियों का समाधान करने की दिशा में वैश्विक शासन को मजबूती प्रदान करना है।

यह भी पढ़ें – बीमा सेवानिवृत्त कर्मचारी समिति की साधारण सभा का आयोजन

यह भविष्य की पीढ़ियों के लिए अंतर-पीढ़ीगत एकजुटता और सतत विकास को बढ़ावा देगा। इस शिखर सम्मेलन का समापन भविष्य के लिए एक ऐसे समझौते के साथ होगा,जो दीर्घकालिक वैश्विक प्रतिबद्धताओं को निर्धारित करेगा।

जोधपुर,भारत में स्थित केयरगिवर्स आशा सोसाइटी मानवाधिकारों, लैंगिक समानता और देखभाल के लिए आवश्यक अंतर-पीढ़ीगत बंधनों पर केंद्रित एक संस्था है। डॉ. माथुर की इस सम्मेलन में भागीदारी संगठन के देखभाल करने के मिशन के अनुकूल है।

विशेष रूप से आने वाली पीढ़ियों की आवश्यकताओं और देखभाल की जिम्मेदारियों में लैंगिक समानता के बढ़ते महत्व के मद्देनजर यह अवसर केयरगिवर्स आशा सोसाइटी को वैश्विक मंच पर एक पहचान देते हुए अपने काम को आगे बढ़ाने की संभावनाओं को खोलता है। जो दुनिया भर में देखभाल करने वालों को प्रभावित करने की दिशा में आवश्यक चर्चाओं में योगदान देता है।