दिव्यांशी पुरोहित ने दी 3 घंटे  भरतनाट्यम की प्रस्तुति

शिवम नाट्यालय का 28वां अरंग्रेत्रम सम्पन्न

जोधपुर, लय व ताल के साथ भावभंगिमाओं व पथ संचालन के साथ दिव्यांशी पुरोहित ने शिवम नाट्यालय का 28वां अरंगेत्रम रविवार को मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में प्रस्तुत किया। जिसे देखकर दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए।

दिव्यांशी पुरोहित ने अपनी गुरु के साथ शुरआत घुंगरू पूजा कर प्रथम प्रस्तुति पुष्पांजली ताल आदितालम में की। उसके बाद अलारिपु राग नटाई में व जातिस्वरम राग हेमावती ने प्रस्तुत किया। शब्दम् में कृष्ण लीला पर भावपूर्ण अभिनय पेश किया।

चिदंबरम् की कविता पर आधारित वर्णम राग मलिका में एवं पराशक्ति जननी द्वारा पदम की बारीकियों को व दुर्गा के श्रृंगार रस,वियोग रस,वीर रस और रौद्र रस को आदितालम् में दिखाकर सबको भावविभोर कर दिया। राग बहाग में तिल्लाना प्रस्तुत कर खूब तालियां बटौरी।

दिव्यांशी पुरोहित ने दी 3 घंटे  भरतनाट्यम की प्रस्तुति

अंत में मंगलम् प्रस्तुत कर दिव्यांशी पुरोहित ने अपने गुरु एवं दर्शकों को धन्यवाद कर आशीर्वाद लिया। गुरु मंजूषा ने दिव्यांशी को स्नातक की डिग्री प्रदान की। गुरु मंजूषा ने अरंगेत्रम के महत्व को समझाते हुए बताया कि ये डिग्री देश में ही नहीं विदेश में भी महत्वपूर्ण है। विदेश जाकर पढ़ाई करने में,वीजा मिलने में व टॉप यूनिवर्सिटी में दाखिला लेने में बहुत सहायक होती है। बच्चियां अपने पैरों पर खड़ी होती हैं।

मुख्य अतिथि के रूप मे आबू पर्वत एवं दुलेश्वर मठ के संवित नारायण गिरी, बीकानेर लालेश्वर मठ के संवित विमर्शा नंद गिरी, संत सरोवर के सच्चिदानंद गिरी, शंकरा लोक के वीरेश्वर गिरी, सूरसागर विधायक सूर्यकांता व्यास, नगर निगम उत्तर महापौर कुंती देवड़ा,एसीपी रंजीता शर्मा, एमपीएस प्रिंसिपल स्वाति मेहता उपस्थित थे। पुरोहित परिवार ने सभी अतिथियों का स्वागत एवं आभार प्रगट कर गुरु को सम्मान देते हुए धन्यवाद दिया। मंच संचालन संस्थान की सीनियर छात्राएं अविशा गोयल, दिव्यांशी चौधरी ने किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews