जोधपुर, आम आदमी पार्टी राजस्थान प्रदेश के नेतृत्व में मंगलवार को प्रदेश सरकार से बिजली बिल माफ करने की मांग की है। आप जोधपुर के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने वर्चुअल आदोंलन का आगाज सोशल मिडिया के माध्यम से किया। लाॅकडाउन के अन्तर्गत बिजली बिल माफ करने और 200 युनिट तक बिजली का बिल माफ करने की मांग की गई।

गहलोत सरकार  बिजली बिल

जोधपुर जिला कोविड-19 वाॅर रूम प्रभारी लोकेश सोनगरा ने बताया कि दिल्ली राजस्थान से बिजली खरीदता है फिर भी अपने लोगो के लिए 200 यूनिट तक फ्री देता है। जबकि राजस्थान में बिजली का उत्पादन होता है फिर भी आमजन को राहत देने की बजाय दुकानों के शटर के नीचे बिल डाल कर और 1000 रू बकाया हो जाने पर सरकार द्वारा कनेक्शन काटने का अल्टीमेटम दिया जाता है।

राज्य में दो बार लाॅकडाउन लग चुका है। लोगों के पास रोजगार नही, दुकान-ऑफिस, काम-धंधे सब बंद हो गए। रोज लाकर रोज खाने वाले दिहाड़ी मजदूर, व अन्य जनता इस अत्यधिक टैक्स से लैस बिल को कैसे भरे।

गहलोत सरकार बिजली बिल

बिजली के बिल माफी की मांग को लेकर आप जोधपुर सहित प्रदेश और जोधपुर जिले की जनता ने भी सोशल मिडिया पर बड़ी संख्या में विरोध दर्ज कराया। सोनगरा ने कहा कि सरकार इस मुद्वे पर विचार करे। ऐसा नही होने पर आप, राजस्थान आगामी आने वाले दिनों में जन-आंदोलन करेगी।

ये भी पढ़े – महासागर को स्वच्छ रखने के लिए नदियों के जल को प्रदूषित होने से रोकें – लोढा