साइबर सैल ड्रोन की मदद से अवैध खनन पकड़ा,12.5 लाख की पेनेल्टी

साइबर सैल ड्रोन की मदद से अवैध खनन पकड़ा,12.5 लाख की पेनेल्टी

सेटेलाइट मैपिंग से अवैध खनन माफिया के विरूद्ध बड़ी कार्रवाई

जोधपुर,साइबर सैल ड्रोन की मदद से अवैध खनन पकड़ा,12.5 लाख की पेनेल्टी।जिले की ग्रामीण पुलिस और साइबर टीम ने मिलकर ड्रोन की मदद से अवैध खनन का कारोबार पकड़ा है। सेटेलाइट मेप के जरिए कार्रवाई को अंजाम दिया गया। ग्रामीण पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र यादव ने बताया कि जिले में अवैध खनन की रोकथाम हेतु चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत साइबर सैल में कार्यरत ड्रोन टीम द्वारा पुलिस थाना पीपाड़ शहर हल्का क्षेत्र के सांखलों का बेरा,पीपाड़ शहर में सेटेलाइट मैप के आधार पर ड्रोन कैमरा द्वारा जीपीएस कॉर्डिनेट्स के तहत अवैध खनन व भंडारण की जगह चिन्हित कर वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी कर जीपीएस कॉर्डिनेट्स के तहत चिन्हित स्थान पर टीम के सदस्यों को मौके पर भेजकर दबिश दी गई व अवैध तरीके से स्टॉक की गई खनिज बजरी को जब्त कर खनिज विभाग की टीम को सूचना दी गई।

यह भी पढ़ें – मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बुधवार को जोधपुर प्रवास पर

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नवाब खॉ, जयदेव सियाग अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एसआईयूसीएडब्ल्यू) जोधपुर ग्रामीण के निर्देशन में ड्रोन टीम सेठाराम,किशोर दुकतावा, चम्पालाल,श्रवण सिंह द्वारा ड्रोन कैमरा द्वारा सैटेलाइट मैप के जरिये जीपीएस कॉर्डिनेट्स के तहत भंडारण की चिन्हित जगह की आसूचना पर साईबर सैल टीम के एएसआई अमानाराम ने भगवान सिंह पुत्र चूनाराम माली,जगदीश पुत्र गुदड़राम सांखला,पांचाराम पुत्र जवरीलाल सांखला निवासी सांखला का बेरा, पीपाड़ शहर के भूखण्ड पर दबिश देकर करीब 1050 टन अवैध खनिज बजरी के स्टॉक को जब्त किया। अवैध खनिज बजरी निकट नदी क्षेत्र से लाना बताया गया। इस पर खजिन विभाग को सूचना दी गई। विभाग ने जुर्माने के तौर 5,12,500 रुपए की पेनेल्टी लगाई।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts