cultural-programs-on-the-eve-of-independence-day

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम

  • सांस्कृतिक संध्या में उमड़ा राष्ट्र प्रेम का ज्वार
  • कार्यक्रम में दिखी लोकरंग की अनुपम छटा
  • विभिन्न प्रदेशों के लोक नृत्यों ने दिया अनेकता में एकता का संदेश

जोधपुर,स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम।आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर सोमवार को जिला प्रशासन एवं शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान

में सम्पूर्णानन्द मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में आयोजित सांस्कृतिक संध्या में प्रस्तुत विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियों में देशभक्ति का ज्वार उमड़ पड़ा।सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों द्वारा मां सरस्वती की तस्वीर के सम्मुख दीप प्रज्वलित से हुई।

ये भी पढ़ें- पुलिस निरीक्षक की गाड़ी से बाइक सवार को लगी टक्कर

कार्यक्रम में जिले के 14 विभिन्न विद्यालयों के लगभग 200 से अधिक छात्र-छात्राओं द्वारा देश भक्ति पर आधारित अनेक मनोरम सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।कार्यक्रम की शुरुआत सेंट्रल एकेडमी स्कूल के छात्रों द्वारा सरस्वती वन्दना-सामूहिक नृत्य से हुई।

गरबा-कजरी से हुए भारतीयता के दिग्दर्शन

राबाउमा विद्यालय किसान कन्या मंडोर के विद्यार्थियों ने गुजराती सांस्कृतिक नृत्य गरबा की प्रस्तुति दी तथा छगनलाल चौपासनीवाला बालिका विद्यालय की छात्राओं द्वारा उत्तर प्रदेश के लोक नृत्य सावन की कजरी की अनुपम छटा बिखेरी। अर्थवा कैनवास एकेडमी ‘कहते हैं हमको इंडिया वाला’ पर लाइव प्रस्तुति ने दर्शकों का मन मोहा। राबाउमावि प्रताप नगर द्वारा देश भक्ति की भावना से ओत-प्रोत स्वर लहरियों ने वातावरण में राष्ट्र प्रेम के भाव को उकेरा। राजकीय अन्ध विद्यालय के छात्रों द्वारा समूह गायन की सुंदर प्रस्तुति दी गई। शाह गोवर्धनलाल काबरा पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल बच्चों द्वारा ‘मैं नए भारत का चेहरा हूं’ के माध्यम से देश के प्रति प्रेम के भाव व्यक्त किए गए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

राजस्थानी लोक नृत्यों ने दर्शकों को लुभाया

सोहनलाल मणिहार बालिका विद्यालय की छात्राओं द्वारा चरी नृत्य और न्यू आरके पब्लिक स्कूल की छात्राओं द्वारा कालबेलिया नृत्य की मन भावक प्रस्तुतियां दीं गई। इसी श्रृंखला में यूरो इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों द्वारा ‘हिंदुस्तान की मिट्टी’ नृत्य की प्रस्तुति दी गई।

खूब लड़ी मर्दानी झांसी वाली रानी

डोल इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों द्वारा प्रस्तुत नाटक ‘खूब लड़ी मर्दानी वो तो झांसी वाली रानी’ ने दर्शकों को अभिभूत किया। रामस्वरुप गणेशी देवी चिलका बालिका विद्यालय के छात्राओं द्वारा स्टोरी ऑफ सोल्जर पैरोडी नृत्य प्रस्तुत किया गया। राबाउमावि राजमहल के बच्चों द्वारा शास्त्रीय गायन एवं राउमावि आंगनवा के छात्रों द्वारा तलवार योगा नृत्य की शानदार प्रस्तुतियां दी गई।

ये भी पढ़ें-अबकी बार जिस बहुमत के साथ कमल खिलेगा,हम उसकी कल्पना भी नहीं कर सकते-शेखावत

बाल कलाकारों को मिली सराहना

इस अवसर पर उपस्थित सभी जनों ने स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित इस कार्यक्रम में सभी विद्यार्थियों की देशभक्ति एवं देश प्रेम से प्रेरित प्रस्तुतियों को सराहा।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतीकरण करने वाले विद्यार्थियों को तथा कार्यक्रम सहयोगी कार्मिकों को पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर कई जन प्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी,गणमान्य नागरिक एवं अभिभावक उपस्थित थे। संचालन भरत वैष्णव ने किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews