Crowd at roadways bus stand

जोधपुर, प्रदेश में लॉकडाउन की नई गाइड लाइन सोमवार सुबह से लागू हो जाएगी। नई गाइड लाइन में रोडवेज व निजी बसों सहित अन्य परिवहन साधनों पर रोक लगाई गई है। निजी वाहनों से भी एक जिले से दूसरे जिले में नहीं जा सकते हैं। इसको देखते हुए अब दूसरे जिलों से आए लोग वापस अपने घर लौटने लग गए हैं। शनिवार को राइका बाग रोडवेज बस स्टैंड पर ऐसे ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

रोडवेज के राइका बाग स्थित केंद्रीय बस स्टैंड पर आज सुबह से ही यात्रियों की भीड़ रही। ये लोग परिवहन सेवाएं बंद होने से पहले अपने घरों में जाने के लिए यहां आए थे। राज्य सरकार ने सोमवार से लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है जिसमें परिवहन के साधनों पर रोक रहेगी। इसको देखते हुए अब लोग अपने घरों में लौटने लग गए हैं।

यहां विशेषकर फैक्ट्रियों व औद्योगिक इकाइयों में काम करने वाले मजदूर अपने परिवारों के साथ अपने घरों को लौट रहे हैं। राइका बाग बस स्टैंड पर उमड़ी भीड़ के कारण यहां अव्यवस्थाएं फैल गई। बसों में सीट पाने की जद्दोजहद के कारण यात्रियों में किसी प्रकार की सोशल डिस्टेंसिंग नहीं दिखी। यहां कोरोना गाइड लाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई गई जबकि यहां पुलिस चौकी भी बनी हुई है।

ये भी पढ़े :- ओम शिक्षा समिति ने एमडीएमएच में भेंट किए ब्रेन सर्किट ऑक्सीजन फ्लो मीटर