batteries-continue-to-be-stolen-from-trucks-in-the-city

कांस्टेबल दो लाख में परिचित के स्थान पर बना परीक्षार्थी

-वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा
-पकड़ा गया
-आरोपी कांस्टेबल पुलिस लाइन में है तैनात
-पूछताछ जारी

जोधपुर,आरपीएससी द्वारा अभी वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षाओं का आयोजन चल रहा है। सोमवार को एक परीक्षा केंद्र पर फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ा गया। यह फर्जी परीक्षार्थी कमिश्ररेट पुलिस का कांस्टेबल निकला जो दो लाख में परिचित से सौदा कर परीक्षा देने बैठ गया। वीक्षक को संदिग्ध लगने पर पुलिस को सूचना दी गई। बाद पूछताछ पर इसका खुलासा हुआ। मूल अभ्यार्थी की तलाश की जा रही है। फिलहाल फर्जी परीक्षार्थी के रूप में पकड़े गए कांस्टेबल से पूछताछ चल रही है।

यह भी देखें- लाखों का घी चोरी,टिन और बॉक्स चोर ले गए

सूरसागर थानाधिकारी गौतम डोटासरा ने बताया कि सूरसागर में स्थानीय विद्यालय में राजस्थान लोकसेवा आयोग द्वारा आयोजित वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा चल रही थी। प्रथम पारी में सुबह रोल नंबर के आधार पर एक फर्जी परीक्षार्थी बाड़मेर के सिणधरी थानान्तर्गत कादानाडी मंडावला निवासी दल्लाराम पुत्र मेघाराम को पकड़ा गया। यह पुलिस लाइन कांस्टेबल है जो लाइन में तैनात है। परीक्षा केंद्र में उसके रोल नंबर के आधार पर पूछा गया तो उसने अपना नाम अशोक कुमार पुत्र मनोज कुमार होना बताया था। गहन पूछताछ में उसने खुद का नाम दल्लाराम होना बताया। उसे फर्जी परीक्षार्थी के रूप में शामिल होने पर गिरफ्तार कर लिया गया।

इसे भी पढ़िए- लाखों की ठगी करने वाली ईरानी गैंग को पकड़ा

थानाधिकारी गौतम डोटासरा ने बताया कि आरोपी दल्लाराम और अशोक एक ही गांव के होने से परिचित हैं। उसे परीक्षा पास की एवज में दो लाख रुपए मिलने वाले थे। जिस बारे में सौदा किया गया था। उसे अभी कितने रुपए पेशगी स्वरूप मिले इसका पता लगाया जा रहा है।

http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews