कमिश्नरेट में चलाया सफाई अभियान, किया श्रमदान

जोधपुर,कमिश्नरेट में चलाया सफाई अभियान,किया श्रमदान। पुलिस आयुक्त राजेंद्र सिंह के निर्देशन में रविवार को सुबह नौ से ग्यारह बजे तक तीन घंटे समस्त कार्यालयों,थानों,चौकियों,यातायात शाखा, रिजर्व पुलिस लाइन व अभय कमाण्ड एंड कंट्रोल रूम आदि परिसरों में साफ-सफाई स्वच्छता अभियान चलाया गया।

यह भी पढ़ें – डॉ.भंडारी,नाग व बारूपाल को फेलोशिप

इस दौरान पुलिस के जवानों से लेकर अधिकारियों तक ने हाथों में झाडू थामकर श्रमदान किया। एडीसीपी लाबूराम ने बताया कि रविवार होने के बावजूद पुलिस प्रशासन ने स्वच्छता अभियान के तहत पुलिस कमिश्नरेट के तहत आने वाले कार्यालयों के अलावा पुलिस थानों और पुलिस लाइन परिसर की सफाई करके स्वच्छता का संदेश दिया गया हालांकि दो अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर स्वच्छता दिवस मनाया जाएगा लेकिन पुलिस ने पहल करते हुए मुख्यालय के निर्देश पर आज ही शुरुआत कर दी।

स्वच्छता अभियान के चलते पखवाड़े और सप्ताह के तहत पुलिस कमिश्नर राजेंद्र सिंह के निर्देशन में सफाई अभियान चल रहा है।पुलिस लाइन परिसर में अधिकारी और जवानों ने साथ-साथ सफाई की। इस दौरान पुलिस लाइन परिसर के हर परिसर को साफ किया गया।

पुलिस कमिश्नर कार्यालय में भी अभियान चलाया गया। डीसीपी ईस्ट और वेस्ट ने अपने-अपने क्षेत्रों में लगातार मॉनिटरिंग कर फीडबैक लिया। पुलिस का यह अभियान सुबह नौ से ग्यारह बजे तक दो घंटों तक चला। इस बार दो अक्टूबर को स्वच्छ भारत दिवस के रूप में मनाया जा रहा है।

राज्य सरकार द्वारा इस अवसर पर स्वच्छता को जन आंदोलन का रूप देने की कड़ी में स्वच्छता ही सेवा -स्वभाव स्वच्छता,संस्कार स्वच्छता अभियान के तहत अधिकारियों, कर्मचारियों व जवानों द्वारा सुबह अपने-अपने कार्य स्थल एवं परिसर में साफ सफाई का कार्यक्रम चला कर आमजन को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया एवं अपने आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ बनाए रखने का संदेश दिया।

जिला पूर्व कार्यालय परिसर में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त वीरेंद्र सिंह,रिजर्व पुलिस लाइन परिसर में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त लाबूराम,अभय कमांड एंड कंट्रोल सेंटर, पुलिस आयुक्त कार्यालय परिसर में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त मुख्यालय नरपत सिंह,जिला पश्चिम में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त निशांत भारद्वाज,यातायात शाखा कार्यालय परिसर में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त दुर्गाराम के सुपरविजन में अभियान चलाया गया।