हाईवे की जमीन दिलाने के नाम पर प्रोपर्टी कारोबारी से 24 लाख की ठगी

जोधपुर,हाईवे की जमीन दिलाने के नाम पर प्रोपर्टी कारोबारी से 24 लाख की ठगी।पाली जिले में हाईवे पर स्थित जमीन खुद की खरीदसुदा बताकर बेचने के नाम पर 24 लाख की धोखाधड़ी प्रोपर्टी कारोबारी से की गई।

यह भी पढ़ें – जोधपुर-जैसलमेर ट्रेन का भगत की कोठी तक विस्तार

पीडि़त की तरफ से अब महामंदिर थाने में धोखाधड़ी में प्रकरण दर्ज कराया गया है। पीडि़त ने इसके लिए पुलिस आयुक्त के समक्ष न्याय की गुहार लगाई थी। महामंदिर थाने में जरिये अदालत इस्तगासा दर्ज कराये मुकदमे में पाली बाजार महामंदिर निवासी ईश्वर शर्मा पुत्र स्व. सिरेमल ने पुलिस को बताया कि 2017 में उसकी मुलाकात लूणी के खारा बेरा पुरोहितान निवासी भंवरसिंह राजपुरोहित के साथ हुई जिसने बताया कि उसकी और उसके पार्टनर घरवालों का जाव पार्क के सामने मंडिया रोड हाल सुमेरपुर रोड निवासी भंवरलाल भाटी से हुई।

उसे बताया गया कि क्षेत्र में रहने वाले मदनलाल की जमीन है जो बेचनी है। उसने हाईवे पर स्थित जमीन होने पर मौका पर देखकर जमीन का सौदा 21 लाख रुपये में 8 सितम्बर 2017 को कर दिया। बाद साई पेटे जेब में रखे 21 हजार रूपये भी देकर शेष पेमेंट की तारीख तय कर वक्त रजिस्ट्री और मियाद में देना तय किया। बाद में 15 दिसंबर 2017 को भंवरसिंह के कहने पर भंवरलाल भाटी और मदनलाल को उनके व्यवसायिक ऑफिस में ले जाकर 11 लाख रुपये दिए।

तब ईश्वर शर्मा ने जमीन से जुड़े कागजात मांगे तो तीनों ने बताया कि कागजात अलमारी में पड़े हैं और चाबी मुनिम के पास है अबकी बार आने पर उसके दस्तावेज सुपुर्द करवादे देंगे। इस दौरान आरोपियों ने उसको गुमराह करने पर मौके पर ले जाकर नाप करवाया और इस दौरान नाप करवाने वाले पिंटू नाम के शख्स को उसका मेहनताना पांच हजार रुपए भी फीस के रूप में दिलाए।

दिसंबर में 11 लाख रुपये की राशि देने पर आरोपी भंवर सिंह और भंवरलाल भाटी ने बताया कि जमीन ड्राइवर मदनलाल के नाम से है तथा इसके पट्टे बनवाने की प्रक्रिया चल रही है जिसके चलते आप बकाया राशि दे दो में पट्टे बनाकर आपके नाम ट्रांसफर जमीन कर दूगा।

विश्वास करते हुए 9 लाख 79000 रुपये की राशि का भुगतान भी 5 जनवरी 2018 को कर दिया। जमीन के दस्तावेज देने और उसके नाम करवाने का सिर्फ झांसा देते रहे और आखिर में तकाजा करने पर उन्होने उसको जमीन देने और दिये गये भुगतान लौटाने से भी इंकार कर दिया।

आरोपियों ने कहा कि जो करना है वो कर लो हमारा कुछ नहीं बिगडऩा है। उसके साथ में 24 लाख की धोखाधड़ी की गई है।