दो भाईयों के खिलाफ धोखाधड़ी एवं आईटी एक्ट में केस दर्ज

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र की पेटीएम आईडी लेकर धोखाधड़ी

जोधपुर,दो भाईयों के खिलाफ धोखाधड़ी एवं आईटी एक्ट में केस दर्ज।पुलिस लाइन क्वार्टर में रहने वाले एक छात्र के साथ दो भाईयों ने मिलकर धोखाधड़ी की। उसकी पेटीएम आईडी लेकर हजारों को लेन देन खातो में कर डाला। अब छात्र की तरफ से रातानाडा थाने में मामला दर्ज कराया गया है। धोखाधड़ी एवं आईटी एक्ट में प्रकरण दर्ज किया गया है। मूलत: सीकर के नीम का थाना सदर हाल पुलिस लाइन क्वार्टर में रहने वाले कुलदीप की तरफ से केस दर्ज करवाया गया। इसमें बताया कि वह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है। वह कुछ महिनों पहले रातानाडा शिव मंदिर के पास लाइब्रेरी में पढऩे के लिए जाता था। जहां पर विकास ग्वाला नाम के शख्स ने उससे दोस्ती बढ़ाते हुए पहचान की। फिर एक दिन कहा कि यदि वह अपने पेटीएम आईडी देगा तो वह उसके बड़े भाई वीरम ग्वाला से रुपए दिला देगा। इसके लिए उसने आधार पेन कार्ड आदि लिए फिर केवाइसी अपडेट करवाई। इसके बाद उसने पेटीएम आईडी को अपने मोबाइल में ट्रासंफर कर दिया।

लूट का पर्दाफाश की पूरी कथा यहां पढ़िए- लूट करने वाले तीन बदमाश बापर्दा गिरफ्तार

परिवादी के माताजी के मोबाइल नंबर भी अपने मोबाइल में ट्रांसफर कर दिया। परिवादी का आरोप है कि उसके पेटीएम आईडी का गलत यूज करते हुए दोनों शातिर भाईयों ने बैंकों से लेनदेन करना शुरू कर दिया। कभी दस हजार निकालते तो कभी ट्रांसफर करते रहे। इस तरह पिछले तीन चार माह से वह उसके आईडी का गलत इस्तेमाल कर रहे है। रातानाडा पुलिस की तरफ से अब जांच की जा रही है। आईडी से कितनों रुपयों का लेन देन किया गया, इसका पूरा खुलासा नहीं किया गया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews