प्रमुख पार्टीयों के कई उम्मीदवारों के पत्ते खुलने बांकी

विधान सभा चुनाव

जोधपुर,प्रमुख पार्टीयों के कई उम्मीदवारों के पत्ते खुलने बांकी। विधानसभा चुनाव की तिथि अब नजदीक आती जा रही है। महज 23वें दिन मतदान होगा और भावी सरकार का भाग्य पिटारे में बंद हो जाएगा। चुनावी सरगर्मियों के बीच निर्वाचन आयोग ने नामांकन लेने की प्रक्रिया शुरू की है और दो दिन बीत चुके है। इधर प्रमुख पार्टी दल यानी कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी धीरे-धीरे अपने उम्मीदवारों के पत्ते खोल रही हैं। कांग्रेस की चार लिस्ट जारी हो चुकी है तो बीजेपी की महज दो लिस्ट ही अब तक जारी हुई है। जोधपुर की अहम सीटों पर अब भी दोनों पार्टियों की तरफ से ज्यादा प्रत्याशियों की घोषण अब तक नहीं हो पाई है। रात को शहर से बीजेपी ने अतुल भंसाली और सरदारपुरा सीट से बीजेपी के पूर्व जेडीए अध्यक्ष डॉ महेंद्र सिंह राठौड़ सामने आया है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को सरदारपुरा सीट से उतारे जाने के कयास भी राजनीतिक गलियारों में गूंज रहे थे लेकिन इसमें विराम लग गया। दोनों ही प्रमुख पार्टी दल उम्मीदवारों को लेकर पेशोपेश की स्थिति में है। इधर बुधवार को भी जिला कलेक्ट्रेट में प्रत्याशियों की तरफ से नामांकन के फार्म लेने के साथ जमा करवाने का कार्य चलता रहा। पशु पालन बोर्ड अध्यक्ष राजेंद्र सोलंकी आज दोपहर में रिटर्निंग अधिकारी कक्ष में पहुंचे। यहां उनकी किससे किस बात को लेकर गुप्तगू हुई इस बारे में पता नहीं चला। संभवत: वे यहां रिटर्निंग कार्यालय पर कामकाज देखने के इरादे से आए थे। विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच कांग्रेस,बीजेपी प्रमुख दलों के साथ इस बार निर्दलीय ताल ठोंक रहे हैं। इससे जातीय समीकरण के साथ चुनावी समीकरण भी बदल सकता है। फिलहाल नामांकन प्रक्रिया समाप्ति और नाम वापिसी के बाद ही कितने लोग मैदान में रहेंगे या छोडक़र जाएंगे इसका पता लगने के बाद ही चुनावी हार जीत का अंदेशा जताया जा सकता है।

यह भी पढ़ें – कमिश्ररेट में जुआरियों के खिलाफ कार्रवाई,60 हजार बरामद

हंसराज प्रजापत ने लिया नामांकन पत्र
इधर दोपहर में प्रजापति समाज के हंसराज प्रजापत ने झालामंड गांव से नामांकन पत्र लेने रिटर्निंग अधिकारी के पास पहुंचे। उन्होंने कहा कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी से टिकट की मांग रखी है,यदि उन्हें टिकट नहीं दिया जाता है तो वे ओबीसी वर्ग की तरफ से अपना अलग नामांकन दाखिल करेंगे। वे ओबीसी वर्ग से आते हैं। इस बार प्रजापति समाज उन्हें उम्मीदवार के रूप में खड़ा करेगी।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews