अवैध रूप से गैस रिफिलिंग करने वालों के खिलाफ अभियान

  • छह जगहों पर पुलिस की रेड
  • जिला पूर्व और पश्चिम में 50 से ज्यादा छोटे बड़े गैस सिलेण्डर जब्त -एक आरोपी से मिला आधा किलो डोडा पोस्त

जोधपुर,अवैध रूप से गैस रिफिलिंग करने वालों के खिलाफ अभियान।कमिश्नरेट पुलिस ने विशेष टास्क के तहत मंगलवार को जिला पूर्व एवं पश्चिम में अवैध रूप से गैस रिफिलिंग करने वालों की धरपकड़ करते हुए छह प्रकरण बनाए हैं। पुलिस ने अलग अलग स्थानों से 50 से ज्यादा छोटे- बड़े गैस सिलेण्डरों को जब्त किया है। एक आरोपी के यहां पर रेड दिए जाने पर वहां पर 5.3 किलो अवैध डोडा पोस्त भी मिला। जिस पर ईसी एक्ट के साथ एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण बनाया गया।

यह भी पढ़ें – 820 ग्राम अफीम का दूध बरामद, अभियुक्त गिरफ्तार

पुलिस आयुक्त राजेंद्र सिंह के दिशा निर्देश पर डीसीपी पूर्व आलोक श्रीवास्तव,डीसीपी वेस्ट राजेश यादव के सुपरविजन में सभी एसीपी को विशेष टास्क देकर अवैध रूप से गैस सिलेण्डर रिफिलिंग करने वालों की धरपकड़ करवाई गई।एसीपी मंडोर पीयूष कविया ने बताया कि विद्यानगर आरटीओ की पीछे रहने वाले यशपाल उर्फ अन्नूू पुत्र धोकलराम जाट के मकान पर रेड दी गई। पास में उसने एक दुकान बना रखी है। मकान और दुकान की रेड में 34 गैस सिलेण्डर मिले। इसमें 25 सिलेण्डर छोटे बड़े भरे हुए थे और 9 सिलेण्डर खाली जब्त किए गए। मौका स्थल पर गैस रिफिलिंग का सामान भी मिला। उसके घर से 5.3 किलो अवैध डोडा पोस्त भी जब्त किया गया। उसके खिलाफ ईसी एक्ट के साथ एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण बनाया गया।

इसी तरह एसीपी पश्चिम छवि शर्मा ने बताया कि बासनी और शास्त्रीनगर हलके में दो जगहों पर कार्रवाई करते हुए दस सिलेण्डरों को जब्त किया गया। शास्त्रीनगर के खेमे का कुआं पाल लिंक रोड पर गली में सुभाष नगर निवासी नरेश पुत्र राजेंद्र प्रजापत को पकड़ा गया और वहां से दो सिलेण्डर जब्त हुए। ग्राहक वहां सिलेण्डर रिफल करवाने पहुंचा ही था तब आरोपी नरेश प्रजापत को पकड़ लिया गया। इसी तरह बासनी एरिया में किराणा की दुकान के पास में एक गली में कार्रवाई कर 8 सिलेण्डर छोटे बड़े जब्त किए गए है। दो प्रकरण ईसी एक्ट के दर्ज किए गए।

एसीपी बोरानाडा नरेंद्र सिंह देवड़ा ने बताया कि बोरानाडा क्षेत्र में ईसी एक्ट के तीन प्रकरण बनाकर तीन आरोपियों लूणावास कला निवासी अर्जुनराम पुत्र भगाराम जाट को पकड़ा गया। वह विनायक गैस सर्विस के पास पाल गेट गली नंबर 9 में पकड़ा गया। बुधविहार पाल के रहने वाले पप्पूराम पुत्र हापूराम विश्रोई को बाडमेर हाइवे पाल गेट के पास में अवैध गैस रिफिलिंग करते पकड़ा जा सका। जबकि शुभदंड लूणी निवासी श्रवणराम पुत्र ढलाराम जाट को सालावास रोड पर एक बर्तन भंडार की गली में पकड़ा गया। इन सभी से आठ दस सिलेण्डर जब्त किए गए।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इंसफल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews