भारतीय वनस्पति सर्वेक्षण ने माता का थान बालिका विद्यालय में किया पौधारोपण

वन महोत्सव

जोधपुर,भारतीय वनस्पति सर्वेक्षण ने माता का थान बालिका विद्यालय में किया पौधारोपण। भारतीय वनस्पति सर्वेक्षण ने वन महोत्सव के तहत माता का थान राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में पौधारोपण किया। प्रधानाचार्य चेतन परिहार के निवेदन पर भारतीय वनस्पति सर्वेक्षण के कार्यालय प्रभारी डॉ विनीत कुमार रावत तथा उद्यान प्रभारी डॉ चंदन सिंह पुरोहित ने संस्थान साथियों के साथ मिलकर सीरस,मेहंदी,सहजन,नीम,सरेस, अडूसा, इमली, मीठा नीम आदि के का पौधारोपण किया।

यह भी पढ़ें – दूध की गाड़ी लूटने वाले तीनों छात्र निकले एमबीबीएस स्टूडेंंट

डॉ विनीत रावत ने सघन पौधारोपण पर विचार रखते हुए कहा कि वर्तमान समय में जिस प्रकार से ग्लोबल वार्मिंग बढ़ रहा है उससे निजात पाने के लिए पौधारोपण अति आवश्यक है। डॉ चंदन सिंह पुरोहित ने पौधों के आर्थिक महत्व पर प्रकाश डाला।

विद्यालय की उपप्रधानाचार्य कविता सोमानी तथा पीटीआई शीतल राजपुरोहित ने छात्राओं को पौधारोपण में सहयोग करने एवं उनके लगातार देखभाल के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर प्राध्यापक बृजेश कुमार शर्मा,प्रकाश चौहान,वरिष्ठ अध्यापक जवरी लाल देवड़ा, सरोज चौधरी, परिरक्षण सह गार्डन ओवरसीयर भोमाराम,वरिष्ठ पुस्तकालय व सूचना सहायक जगदीश यादव, गार्डनर खेमराज, गणपत लाल सहित विभिन्न विद्यार्थियों ने उत्साह से पौधारोपण में सहयोग किया।