राजपूत सभा भवन में बहुउद्देशीय भवन का भूमि पूजन व शिलान्यास

  • समाज के भामाशाहों के आर्थिक सहयोग से बनेगा भवन
  • 20 कमरे, हॉल,पार्किंग से सुसज्जित होगा भवन
  • पहले भामाशाह अध्यक्ष खांगटा ने की 5 लाख से एक कमरा बनाने की घोषणा

जोधपुर,राजपूत सभा भवन में बहुउद्देशीय भवन का भूमि पूजन व शिलान्यास। मारवाड़ राजपूत सभा भूमि पावटा बी रोड में बनने वाले बहुउद्देशीय सुसज्जित भवन का सोमवार को विधिवत भूमि पूजन व शिलान्यास हुआ। मारवाड़ राजपूत सभा अध्यक्ष हनुमान सिंह खांगटा ने पूजा अर्चना की व शिलान्यास किया।

यह भी पढ़ें – राज्यपाल कलराज मिश्र मंगलवार को जोधपुर आयेंगे

20 कमरों,हॉल एवं पार्किंग से सुसज्जित होगा भवन
मारवाड़ राजपूत सभा के अध्यक्ष हनुमान सिंह खांगटा ने बताया कि इस बहुउद्देशीय भवन में 20 कमरे, हॉल,नीचे पार्किंग,लिफ्ट,गार्ड रूम स्वागत कक्ष का निर्माण किया जाएगा।

समाज के भामाशाहों के आर्थिक सहयोग से बनेगा भवन
उन्होंने बताया कि नए भवन में बनने वाले कमरे सुविधा युक्त व सुसज्जित होंगे। उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाले समाज बंधुओ को रियायती दर पर कमरा उपलब्ध होगा। शादी समारोह में समाज के लोगों को रियायत दी जाएगी। बाहर से प्रतियोगी परीक्षा देने आने वाले परीक्षार्थियों को भी रियायत मिलेगी। उन्होंने बताया कि इस बहुउद्देशीय भवन का निर्माण समाज के भामाशाहों के आर्थिक सहयोग से कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि कमरा निर्माण करवाने वाले भामाशाह के नाम की पट्टिका कमरे के बाहर लगाई जाएगी।

स्वयं खांगटा ने पहले भामाशाह की भूमिका निभाई
अध्यक्ष खांगटा ने समाज बंधुओं से इस भवन के लिए आर्थिक सहयोग करने की अपील करते हुए कहा कि इस भवन के निर्माण के लिए थोड़ा-थोड़ा अंश आर्थिक रूप से प्रदान करें ताकि एक सुसज्जित भवन का निर्माण हो सके। अपनी अपील के साथ ही सबसे पहले भामाशाह की भूमिका निभाते हुए खांगटा ने एक कमरे के निर्माण के लिए 5 लाख रुपए देने की घोषणा मौके पर ही की।

यह भी पढ़ें – आयुर्वेद विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह आज

इस अवसर पर मारवाड़ राजपूत सभा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह रूणकिया, महासचिव केवी सिंह चांदरख, निर्माण कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह प्यावा, कल्याण सिंह राठौड़, बिशन सिंह सोढा,राजेंद्र सिंह लीलिया,जितेंद्र सिंह चाडी,मोहन सिंह खींची,शंभू सिंह मेड़तिया,श्याम सिंह सजाड़ा,भंवर सिंह राठौड़,राजेंद्र सिंह नरूका, भवानी सिंह नरुका, प्रताप सिंह गादेरी,दिनेश सिंह बाबरा सुरेन्द्र सिंह,केयर टेकर श्रवण सिंह भाटी,सज्जन सिंह इंदा सहित समाज के अनेक लोग उपस्थित थे।