भगत की कोठी-दानापुर स्पेशल ट्रेन आज से चलेगी

  • 30 नवंबर तक 4 ट्रिप करेगी वीकली स्पेशल ट्रेन
  • दिवाली-छठ पूजा पर यात्रियों को मिलेगी सुविधा

जोधपुर,भगत की कोठी-दानापुर स्पेशल ट्रेन आज से चलेगी। रेल प्रशासन द्वारा त्योहार पर यात्री सुविधा को ध्यान में रखते हुए भगत की कोठी – दानापुर फेस्टिवल स्पेशल वीकली ट्रेन बुधवार से प्रारंभ होगी। ट्रेन 30 नवंबर तक आवागमन में चार ट्रिप करेगी। डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि दीपावली और छठ पूजा के मद्देनजर ट्रेनों में अतिरिक्त यातायात को देखते हुए जोधपुर के उपनगरीय भगत की कोठी से दानापुर रेलवे स्टेशनों के बीच बुधवार से फेस्टिवल वीकली स्पेशल ट्रेन प्रारंभ की जा रही है जो 8 से 30 नवंबर के मध्य कुल 4 ट्रिप करेगी।सीनियर डीसीएम विकास खेड़ा ने बताया कि ट्रेन 04811 भगत की कोठी से 8 नवंबर से 29 नवंबर के मध्य प्रत्येक बुधवार को सायं 5:20 बजे प्रस्थान कर अगले दिन अपराह्न 4:30 बजे दानापुर पहुंच जाएगी। वापसी में ट्रेन 04812 दानापुर से 9 नवंबर से 30 नवंबर के बीच प्रत्येक गुरुवार सायं 6:45 बजे प्रस्थान कर अगले दिन रात्रि 11:15 बजे भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पहुंच जाएगी।

यह भी पढ़ें – विधानसभा आमचुनाव-2023

24 स्टेशनों पर होगा ठहराव
ट्रेन भगत की कोठी से प्रस्थान करने के बाद जोधपुर,गोटन,मेड़ता रोड, डेगाना,मकराना,कुचामन,नावां सिटी, फुलेरा,जयपुर,गांधीनगर जयपुर,दौसा, बांदीकुई, भरतपुर,अछनेरा,आगरा, टूंडला,इटावा,गोविंदपुरी,फतेहपुर,प्रयागराज जंक्शन,मिर्जापुर,पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन,बक्सर व आरा रेलवे स्टेशनों पर आवागमन में ठहराव करेगी।

यह भी पढ़ें – 15 विधानसभा क्षेत्रों में 150 उड़नदस्ता टीमों  का गठन,छह सौ पुलिसकर्मी तैनात

बीस डिब्बों की होगी ट्रेन
भगत की कोठी-दानापुर-भगत की कोठी फेस्टिवल वीकली स्पेशल ट्रेन में यात्रियों की सुविधा के लिए 10 स्लीपर,आठ जनरल व दो गार्ड एसएलआर सहित कुल 20 डिब्बे होंगे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews