बीट द हीट किट का अनावरण

जोधपुर,बीट द हीट किट का अनावरण। मंडल रनिंग स्टाफ सेवा ग्रुप द्वारा संचालित ग्रुप एक पहल द्वारा रेलवे लाइन नवीनीकरण कार्य में लगे श्रमिकों और उनके परिवार के लिए किट तैयार किया गया, जिसका अनावरण एडीएमई (पॉवर) शिल्पा पूनिया ने किया। इस किट में गर्मी से बचाव के लिए दो कैप, बच्चों और बड़ों के लिए चप्पल की जोड़ी, पानी की बोतल और ग्लूकोन डी के दो पैकेट हैं।

यह भी पढ़ें – भाजपा कार्यकर्ताओं ने की आतिशबाजी

एक पहल के दस वर्ष पूर्ण
संयोजक सुनील पंवार ने बताया कि दस वर्ष पूर्व कोठी यार्ड में काम चल रहा था तब इन श्रमिकों की स्थिति देख कर एक पहल ग्रुप का गठन किया गया था। ये श्रमिक बहुत मेहनतकश होते हैं तथा महिलाएं भी पुरुषों के साथ दिन रात हाड़तोड़ मेहनत करती हैं। इनकी झोपड़ियां कार्यस्थल के पास ही बनी होती हैं तथा इनके बच्चे वहीं बिना किसी सुविधा के रहते हैं। इसलिए एक पहल ग्रुप द्वारा इनके लिए कपड़ों का वितरण, दिवाली-होली पर मिठाई तथा बच्चों के लिए आवश्यक वस्तुएं वितरित करते रहते हैं।

यह भी पढ़ें – नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार बने भारत के प्रधानमंत्री

सोमवार को भगत की कोठी यार्ड में 60 बीट द हीट किट वितरित किए गए। इसके अलावा सालावास यार्ड में कार्यरत श्रमिकों के लिए 30 किट भेजे गए। अगली कड़ी में जल्दी ही मंडल में कार्यरत पेट्रोल मेन तथा गैंगमैन के लिए कैप तथा ग्लूकोन डी के पैकेट वितरित किए जायेंगे।