बाड़मेर के हिस्ट्रीशीटर ने स्थानीय हिस्ट्रीशीटर के साथ मिल कर दिया वारदात को अंजाम

पुलिस पर फायर मामले का खुलासा

पिस्टल के साथ 3 जिंदा कारतूस बरामद

इटियोस कार व नकबजनी में प्रयुक्त होने वाला सामान भी बरामद

जोधपुर, शहर में राजीव गांधी नगर इलाके में राजाराम नगर में शुक्रवार -शनिवार की मध्य रात सवा दो बजे गश्ती पुलिस पर फायर कर फरार होने वाले शातिर को पुलिस ने उसके साथी संग पकड़ लिया। दोनों शातिर नकबजन होने के साथ दोनों ही हिस्ट्रीशीटर भी हैं। एक बाड़मेर का तो दूसरा स्थानीय हिस्ट्रीशीटर है। इनके खिलाफ चोरी, नकबजनी के कई प्रकरण सामने आए हैं। अभियुक्तों से पुलिस वारदात में प्रयुक्त एक कार, नकबजनी में प्रयुक्त होने वाला सामान और पिस्टल के साथ तीन जिंदा कारतूस बरामद हुए है। बाड़मेर का हिस्ट्रीशीटर पैरोल से फरार है।जिसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही थी।

डीसीपी पश्चिम वंदिता राणा ने बताया कि शुक्रवार-शनिवार की मध्य रात्रि सवा दो बजे पुलिस की तरफ से संदिग्ध वाहनों की तलाश में गश्त चल रही थी। सिगमा गाड़ी पर पुलिस के दो जवान रूपसिंह एवं जालाराम गश्त पर थे। तब राजीव गांधी नगर हलके में राजाराम नगर के समीप एक कार को संदिग्ध खड़ा पाए जाने पर उसमें सवार व्यक्ति से बात की गई। इस पर वह कार से उतर कर बाहर आया और मोबाइल पर बतियाने का बहाना कर आगे निकला और पुलिस के जवानों पर फायर कर भाग गया। अंधेरा होने पर वह झांडियों से निकल गया। इस पर पुलिस की टीमों का गठन किया गया। कार की तलाशी लिए जाने पर उसमें सरिया,पेचकस आदि मिले थे। गाड़ी नंबर प्लेट भी फर्जी लग रही थी।

बाड़मेर के हिस्ट्रीशीटर ने स्थानीय हिस्ट्रीशीटर के साथ मिल कर दिया वारदात को अंजाम

डीसीपी राणा ने बताया बदमाशों का पता लगाने के लिए एडीसीपी पश्चिम हरफूलसिंह के सुपरविजन में गठित टीम में शामिल एसीपी प्रपापनगर प्रेम धणदे, राजीव गांधी नगर थानाधिकारी अनिल यादव, देवनगर थानाधिकारी जयकिशन सोनी, प्रताप नगर थानाधिकारी सोमकरण के साथ जवानों को लगाया गया। पुलिस ने अथक परिश्रम के बाद दो शातिरों को पकड़ा है। इसमें बाड़मेर जिले के कोतवाली थानान्तर्गत रेलवे कुआं नंबर 3 निवासी ओमप्रकाश पुत्र रूपाराम सुथार एवं स्थानीय व्यक्ति करवड़ थानान्तर्गत दइजर पुलिस लाइन के पास रहने वाले विष्णु गिरी पुत्र बालस्वरूप को पकड़ा गया।

कई जगहों पर की नकबजनियां

डीसीपी राणा ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि इन लोगों ने शहर के बोरानाडा, चौपासनी हाऊसिंग, बनाड़, सूरसागर, शास्त्रीनगर आदि जगहों पर चोरी और नकबजनियों को अंजाम दिया है।

ओमप्रकाश बाड़मेर का हिस्ट्रीशीटर पैरोल से फरार:-
डीसीपी वंदिता राणा ने बताया कि आरोपी ओम प्रकाश बाड़मेर जिले का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ चोरी नकबजनी सहित अन्य धाराओं में 30 प्रकरण दर्ज हो रखे हैं। वह बाड़मेर जेल से पैरोल पर फरार चला आ रहा था।

विष्णुगिरी भी हिस्ट्रीशीट, 21 प्रकरण दर्ज

डीसीपी ने बताया कि करवड़ के दइजर पुलिस लाइन के पास में रहने वाला विष्णुगिरी भी करवड़ थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ भी 21 प्रकरण चोरी, नकबजनी और अन्य धाराओं में सामने आए है।

यह सामान बरामद

पुलिस ने अभियुक्तों की कार से सरिया, पेचकस के साथ उनसे एक पिस्टल और तीन जिंदा कारतूस जब्त किया है। घटना स्थल पर फायर हुए खोल को भी बरामद कर लिया गया।

पुलिस टीम में यह भी थे शामिल

इस वारदात को खोलने के लिए पुलिस की टीम में साइबर सैल के हैडकांस्टेबल प्रेम चौधरी, श्रवणराम, प्रहलाद कुमार, नींबसिंह, ताजाराम, कांस्टेबल अजीतसिंह, मानवेंद्र, रामसिंह, महिपाल, करमाराम, महेंद्र, पोकरराम, ओमप्रकाश, सुखदेव एवं टीकमाराम ने अपनी भूमिका निभाई।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews