स्वजातीय युवती से प्रेम विवाह करने वाले पुलिस कांस्टेबल को मारने का प्रयास

कांस्टेबल पुलिस लाइन में तैनात -युवती के भाई ने किया एसयूवी चढ़ाने का प्रयास

जोधपुर,स्वजातीय युवती से प्रेम विवाह करने वाले पुलिस कांस्टेबल को मारने का प्रयास। कमिश्ररेट के एक पुलिस कांस्टेबल ने जनवरी में अपनी जाति की युवती से उसकी सहमति से विवाह किया था। इस विवाह को लेकर युवती के परिजन नाराज चल रहे थे। तब कांस्टेबल ने हाईकोर्ट की शरण लेकर प्रोटेक्शन लिया। मंडोर पुलिस ने युवती के परिजन को पाबंद भी किया मगर उसके बावजूद कांस्टेबल को तंग और परेशान किया गया। 17 जून को उस पर एसयूवी चढ़ाकर मारने का प्रयास किया गया। वह जैसे तैसे अपनी जान बचा सका। अब घटना को एयरपोर्ट थाने में युवती के भाई और अन्य के खिलाफ हत्या प्रयास में मुकदमा दर्ज करवाया है।

यह भी पढ़ें – एंबुलैंस का चालक निकला शातिर वाहन चोर

मानेवड़ा हाल सूर्या कॉलोनी रेजीडेंसी रोड भगत की कोठी निवासी अशोक कुमार पुत्र गोकूलराम विश्नोई की तरफ से मामला दर्ज करवाया गया है। इसमें बताया कि वह पुलिस आयुक्तालय जोधपुर में पुलिस लाइन में लगा हुआ है। जनवरी 24 में उसने अपनी स्वजाति युवती से उसकी सहमति से विवाह किया था। युवती के परिजन की तरफ जानमाल के नुकसान की आशंका में हाईकोर्ट से प्रोटेक्शन लिया गया और पुलिस सुरक्षा प्रदान की गई। इस बारे में युवती के परिजन को भी पुलिस ने पाबंद कर रखा था। मगर उसके बावजूद परिजन परेशान कर रहे थे।

यह भी पढ़ें – मंदिर के कुंड में नहाने उतरा युवक डूबा,मौत

17 जून को कांस्टेबल अशोक कुमार अपने दो परिचितों मानसिंह एवं कुलदीप के साथ शिव विहार कॉलोनी मेहलों की ढाणी गोरा होटल की तरफ की प्लॉट को देखने गया था। लौटते समय रास्ते में उसका साला भियालीबेरा निवासी मनीष विश्रोई आदि एसयूवी में सवार होकर आए। इन लोगों ने उसकी बाइक को पीछे से टक्कर मार दी। जिससे बाइक पर सवार तीनों कांस्टेबल अशोक कुमार,साथी मानसिंह एवं कुलदीप नीचे गिर गया। बाद में मनीष ने गाड़ी को बैक लेकर उस पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। तब उसने पास ही चबूतरी पर चढक़र अपनी जान बचाई। मनीष ने उसे जान की धमकी दी। मामले में एयरपोर्ट थाना पुलिस जांच कर रही है। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।