मृतक के आश्रितों को तीस लाख,डेयरी बूथ व एक आश्रित को निगम में संविदा पर नौकरी की घोषणा

  • नाले में युवक की मौत का मामला
  • दिनभर चला धरना-प्रदर्शन

जोधपुर,मृतक के आश्रितों को तीस लाख,डेयरी बूथ व एक आश्रित को निगम में संविदा पर नौकरी की घोषणा। शहर में गुरुवार को प्री- मानसून की बारिश में एयरफोर्स के पास खुले पड़े नाले में गिरने से हुई एक युवक की मौत के मामले में शुक्रवार को एमजीएच की मोर्चरी के बाहर दिनभर धरना-प्रदर्शन चलता रहा। मृतक के परिजनों व समाज के लोगों ने अपनी मांगों को लेकर यहां धरना दिया और शव उठाने से इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ें – आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर में किया योगाभ्यास

उन्होंने इस हादसे के दोषी और जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई व गिरफ्तारी के साथ ही मृतक के आश्रितों को एक करोड़ रुपए का मुआवजा व सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग रखी। बाद में नगर निगम दक्षिण की महापौर वनिता सेठ ने मृतक के आश्रितों को तीस लाख की सहायता,डेयरी बूथ देने व एक आश्रित को निगम में संविदा पर नौकरी दिए जाने की घोषणा की तब परिजन शव उठाने को राजी हुए।

यह भी पढ़ें – कलेक्टर ने ली बारिश में जलभराव संबंधी बैठक

गौरतलब है कि शहर में गुरुवार शाम को तेज बरसात हुई थी। इस कारण सडक़ों पर पानी भरने के साथ ही खुले नाले भी भर गए। पानी सड़क के लेवल तक आ गया। इस बारिश में एयरपोर्ट रोड पर खुले नाले में गिरने से शेरगढ़ के सुवालिया गांव निवासी तगाराम पुत्र नरपतराम मेघवाल की मौत हो गई थी। वह यहां एयरपोर्ट रोड पर ऑफिसर मैस के पास अपने भाई के साथ किराए के कमरे में रहता था। वह गुरुवार शाम को बारिश बंद होने के बाद अपने कमरे से पैदल ही सामान लेने के लिए निकला था। इस बीच सड़क किनारे खुले नाले के पास से निकलने लगा। पानी भरा होने की वजह से उसे नाले का पता नहीं लगा और उसमें गिरने के बाद डूबने से मौत हो गई। शव को एमडीएम की मोर्चरी में रखवाया गया था।