जोधपुर, शहर के यातायात को सुदृढ व सुचारू बनाये रखने के अन्तर्गत मुख्यमंत्री बजट घोषणा की क्रियान्विति हेतु जिला प्रशासन, जेडीए, पुलिस प्रशासन, नगर निगम लूपिंग रूट का पूर्वाभ्यास (ड्राईरन) गुरुवार 4 मार्च को प्रातः 9.00 से रात्रि 9.00 बजे तक संचालित किया जायेगा।

Alternate-route-and-looping-route-drive-Thursday.

इस क्रम में बुधवार को लूप रूट के व्यवहारिक निरीक्षण हेतु जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह, जेडीए आयुक्त कमर चौधरी,पुलिस आयुक्त जोशमोहन, डीसीपी पूर्व धर्मेंद्र सिंह यादव, डीसीपी यातायात राजेश, उपायुक्त नगर निगम, हरभाण मीणा, सचिव जेडीए, एलआर विश्नोई, निदेशक अभियांत्रिकी जेडीए, प्रशासन, पुलिस एवं नगर निगम के अधिकारीगण एवं अभियंतागण के साथ-साथ कन्सलटेन्ट अनुप भरतारिया मय टीम ने लूप रूट का दौरा किया।

Alternate route and looping route drive on ThursdayAlternate route and looping route drive on Thursday

मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार शहर के यातायात को सुगम एवं सुचारू बनाये रखने के लिये प्रशासन द्वारा शहर में एक तरफा यातायात विकसित करने हेतु प्रथम फेज में कल बुधवार को निरीक्षण के दौरान व्यवहारिक रूप से ड्राईरन हेतु लूप प्लान बनाया गया। ड्राईरन के दौरान पुलिस प्रशासन द्वारा विभिन्न स्थानों पर बेरिकेट्स लगाए जाएंगें। प्रशासन द्वारा आमजन से अपील की गई है कि ड्राईरन के दौरान लगे बेरिकेट्स से छेड़खानी न करते हुए शहर के सुगम यातायात हेतु किए जाने वाले प्रयासों पर प्रशासन एवं पुलिस का सहयोग करें।

लूपिंग रूट के अन्तर्गत शहर की यातायात व्यवस्था यह रहेगी
1- जालोरी गेट सर्कल -राजरणछोरदास जी का मंदिर-रेल्वे स्टेशन-सांघी पेट्रोल पम्प -जालोरी गेट
2- राजरणछोरदास जी का मंदिर-पुरी तिराहा -रेल्वे स्टेशन-राजरणछोरदास जी का मंदिर।
3 – रेल्वे स्टेशन-राजरणछोरदास जी का मंदिर दो तरफा यातायात चलेगा।
इसी कड़ी में सोजती गेट, तकिया चांद शाह, बाईजी का तालाब से शानदार स्वीट होम जालोरी बारी तक दो तरफा यातायात रहेगा। प्रशासन आम जनता से लूपिंग रूट विकसित करने हेतु एक तरफा यातायात का उपयोग करने में सहयोग अपेक्षित है, इस तरह का लूपिंग रूट विकसित होने पर शहर की हार्टलाईन जालोरी गेट से पावटा सड़क पर यातायात का दबाव कम कर यातायात सुचारू (फ्री फ्लो) चलेगा। प्रशासन, पुलिस एवं जेडीए द्वारा आमजन से अपील की गई है कि शहर के सुगम एवं सरल यातायात को सुनिश्चित करने के लिए ड्राईरन के दौरान प्रशासन का सहयोग करें।