after-the-incident-spent-nine-hours-with-an-acquaintance-in-kuchaman

वारदात के बाद कुचामन में परिचित के साथ नौ घंटे बिताए

वारदात के बाद कुचामन में परिचित के साथ नौ घंटे बिताए

  • गैस गोदाम पर की थी दारू पार्टी
  • पकड़े गए सहयोगी का दामाद भी साथ में रहता, मगर वो नहीं था मौजूद
  • मुख्य अभियुक्त सहित अन्य तलाश में यूपी बार्डर तक खंगाल रही पुलिस

जोधपुर,शहर के गोल्फ कोर्स में हैण्डीक्राफ्ट व्यवसायी अशोक चोपड़ा के घर में रविवार की अलसुबह नेपाली नौकरों द्वारा की गई करोड़ों की चोरी में मुख्य अभियुक्तों का सुराग बुधवार भी हाथ नहीं लगा। संभावना है कि वे नेपाल बार्डर पार कर गए हैं। हालांकि पुलिस का सर्च अभियान जारी है।

जोधपुर से फरार हुए नेपालियों ने कुचामन में अपने एक परिचित अमर सिंह के यहां पर दारू पार्टी की थी। तकरीबन नौ घंटे साथ रहे थे। नशा ज्यादा होने पर वह सो गया था। बाद में आरोपी वहां पर क्रॉकरी आइटम आदि छोड़ गए थे। पुलिस जब्त कर लाई है। सुबह आठ बजे नेपाली अमरसिंह के पास में पहुंचे थे और शाम पांच बजे वहां से निकल गए। जबकि पुलिस इनका लगातार पीछा कर रही थी। जयपुर के सिंधी कैंप बस स्टेण्ड के फुटेज में भी यह नजर आए हैं। सहयोगी को पुलिस ने आज कोर्ट में पेश कर पांच दिन की अभिरक्षा में लिया है।

ये भी पढ़ें- 10 हजार करोड़ रूपए की विभिन्न पेयजल योजनाओं को मंजूरी

after-the-incident-spent-nine-hours-with-an-acquaintance-in-kuchaman

पुलिस उपायुक्त डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि वारदात में शरीक अभियुक्तों की सरगर्मी से तलाश चल रही है। जल्द ही एक दो दिन में इसमें बड़ी सफलता मिल सकती है। पुलिस की टीमेें बराबर इनके पीछे लगी हैं। फिलहाल एक ही आरोपी हाथ लगा है।

एयरपोर्ट थानाधिकारी भारत रावत ने बताया कि कुचामन से नेपाली नौकरों के एक सहयोगी रिश्तेदार नेपाल के अतरिया हाल कुचामन नागौर में बाबा रामदेव गैस गोदाम के पास में रहने वाले 55 साल के अमर सिंह पुत्र जगू को गिरफ्तार किया है। वह मुख्य आरोपी मंजिल का परिचित है। नेपालियों ने उसके गैस गोदाम पर शरण ली और वहां दारू पार्टी थी। सुबह आठ बजे वहां पहुंचे और शाम पांच बजे निकल गए थे। पुलिस ने यहां से जेवर, क्रॉकरी आइटम, लेपटॉप,मोबाइल और डीवीआर को बरामद किया। पुलिस वारदात में शरीक मुख्य अभियुक्तों तक अभी तक पकड़ नहीं बना पाई है।

after-the-incident-spent-nine-hours-with-an-acquaintance-in-kuchaman

शहर के एयरपोर्ट थाना क्षेत्र में एक हैण्डीक्राफ्ट व्यापारी परिवार को नेपाली नौकरों ने अपने सोची समझी साजिश के तहत लूट का शिकार बनाया। रविवार सुबह घटना की जानकारी हुई। मामला गोल्फ कोर्स इलाके में रहने वाले बिजनेसमैन अशोक चोपड़ा के परिवार का निकला।

रविवार की सुुबह छोटी बेटी अंकिता ने वारदात की सूचना अपने पिता के बिजनेस पार्टनर के के विश्नोई को दी। उन्होंने एयरफोर्स थाना पुलिस को फोन किया,तब मामले का खुलासा हुआ। नौकरों ने चोपड़ा और लवीना को पहले नींद की गोलियां दी। इसके बाद 2 ड्राइवरों को खाने में नींद की गोलियां मिलाकर दे दी। चोपड़ा की माता और सात साल के दोहिते को बदमाशों ने बेहोश नहीं किया। इसमें महिला नौकर भी साजिश में शामिल रही।

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री गहलोत तीन दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को जोधपुर आएंगे

तीन नेपालियों को नेपाल से बुलाया था

इसमें परिवार के चार लोगों को बेहोश करने के बाद नौकर घर में रखी ज्वैलरी और कैश लेकर फरार हो गए। वारदात के लिए इन लोगों ने तीन अन्य नेपालियों को नेपाल से बुलाया था। चोर जाते वक्त अशोक चोपड़ा की कार भी अपने साथ ले गए। नौकरानी लक्ष्मी जानती थी कि कौनसा गेट कहां से और कैसे खुलेगा। इतना ही नहीं वह ये भी जानती थी कि तिजोरी कहां रखी है और गाडिय़ों की चाबी कहां है। ऐसे में लक्ष्मी और अन्य नौकरों ने आसानी से वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए। आरोपी नौकर घरवालों को बेहोश कर हीरे, ज्वेलरी, कैश ले गए। दोनों ड्राइवर अपने बेसमेंट ही सो रहे थे। बाकी घरवाले अंदर थे। सुबह ड्राइवर भी अर्ध बेहोशी हालत में मिले थे।

नशा देने के बाद घर में घुसाया गया

पुलिस के मुताबिक घरवालों को खाने में ड्रग देकर बेहोश करने के बाद चारों नौकरों ने तीन अन्य नेपाली लोगों को घर में घुसाया और चोरी की।

पुलिस टीम बार्डर पर जांच रही वाहनों को 

रातानाडा से भेजी गई पुलिस की एक टीम उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से आगे नेपाल बॉर्डर पर तैनात है। पुलिस टीम गौरी फाटा और चंदन के पास नेपाल जाने वाले हर वाहन को चेक कर रही है। पुलिस की टीम यहां दुधवा नेशनल पार्क इलाके में भी तलाश कर रही है। इस बॉर्डर से नेपाल का कैलाली जिला महज 45 किलोमीटर दूर है, सभी आरोपी वहीं के रहने वाले हैं।

सिंधी कैँप पर दिखी नौकरानी लक्ष्मी

बुधवार को एक सीसीटीवी सामने आया जिसमें लक्ष्मी समेत 3 चोर जयपुर के सिंधी कैंप बस अड्डे पर एक रेस्टोरेंट में दिखाई दे रहे हैं। नौकरों में लक्ष्मी नजर आ रही है। रेस्टोरेंट में खाना खाकर आरोपी बिल चुकाकर चले गए।

after-the-incident-spent-nine-hours-with-an-acquaintance-in-kuchaman

इनकी तलाश चल रही सरगर्मी से 

नौकरानी लक्ष्मी उर्फ मुन्ना देवी, धन बहादुर थापा, मंजिल व मंजू के साथ तीन लोग भगत,खेम बहादुर व शेर बहादुर भी इस चोरी में शामिल थे। इन तीनों को नेपाल से बुलाया गया था। पुलिस को कुचामन में मिले सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में खेम बहादुर, मंजिल दिख रहे हैं। एक फुटेज में मंजू नजर आ रही है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts