रूस के सीज फायर के बाद राजस्थान के छात्रों ने शेयर किया वीडियो

रूस के सीज फायर के बाद राजस्थान के छात्रों ने शेयर किया वीडियो

  • परेशानी बताई
  • बॉर्डर पार कर चुके, मगर कोई सहायता नहीं मिल रही

जोधपुर, रूस-यूक्रेन युद्ध के हालात के बीच वहां फंसे भारतीय छात्रों का सब्र अब टूटता नजर आ रहा है। सुमी में फंसे राजस्थान के डॉ. शुभ और राजेश कुमार ने वीडियो शेयर किया। वीडियो में कहा-हम अपनी जान जोखिम में डालकर बॉर्डर की तरफ बढ़ रहे हैं। चेतावनी दी कि कुछ भी होता है तो इसकी जिम्मेदारी सरकार और एम्बेसी की होगी। वीडियो सामने आने के बाद परिजन व अधिकारी इन स्टूडेंट्स को मैसेज भेज समझा रहे हैं कि वे बंकरों में ही बैठे रहे।

35 किलोमीटर दूर 700 छात्र फंसे

शेयर वीडियो में अपनी परेशानी बताते हुए छात्रों ने कहा रूस से 35 किलोमीटर दूर यूक्रेन के सुमी में करीब 700 स्टूडेंट फंसे हुए है। यहां लगातार बमबारी हो रही है। धमाकों के बीच फंसे स्टूडेंट्स तक कोई मदद नहीं पहुंच पा रही है। राजस्थान से जुड़े छात्रों के ग्रुप ने एक वीडियो शेयर किया है। इसमें स्टूडेंट कह रहे हैं कि आज युद्ध का दसवां दिन है।

रसिया ने घोषित किया सीज फायर

रूस ने शनिवार को सीजफायर घोषित किया है। रूस ने जिस स्थान के बारे में बताया है,वह सुमी से 600 किलोमीटर दूर है। हम बहुत परेशानी झेल चुके हैं। अब और सहन करना संभव नहीं है। हम अपनी जान जोखिम में डालकर बॉर्डर की तरफ बढ़ रहे हैं। हमारे साथ कुछ होता है तो भारत सरकार व इंडियन एम्बेसी की जिम्मेदारी होगी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts