administration-rushed-to-the-notice-of-fire-in-hotel-taj-harimahal

होटल ताज हरिमहल में आग की सूचना पर दौड़ा प्रशासन!

  • जी-20 सम्मेलन
  • बाद में लगा पता यह तो मॉक ड्रिल थी
  • प्रशासन और पुलिस ने फिर देखी होटल की सिक्योरिटी

जोधपुर,शहर के पांच सितारा होटल ताज हरिमहल में सुबह आग लगने की सूचना पर प्रशासन भी दौड़ पड़ा। होटल में काफी लोग ठहरे हुए थे। प्रशासन की दौड़भाग के उपरांत बाद में पता लगा कि यह तो महज मॉक ड्रिल की गई। फरवरी में जोधपुर में जी-20 का सम्मेलन होना है। ऐसे में होटल में एक दिन के कार्यक्रम में मेहमानों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह मॉक ड्रिल करवाई गई। हालांकि मॉक ड्रिल पर प्रशासन ने संतोष जाहिर किया। होटल प्रबंधन की सुरक्षा व्यवस्था को भी जांचा गया।

एसीपी पश्चिम चक्रवर्ती सिंह राठौड़ ने बताया कि सुबह कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि होटल ताज हरिमहल में आग लगी है। इस पर तत्काल वे सबसे पहले वहां पहुंचे। इसके बाद भगत की कोठी थानाधिकारी सुनील चारण आदि भी पहुंचे। सूचना के साथ फायर ब्रिगेड,एंबुलैंस आदि को भी होटल के लिए रवाना किया गया।

ये भी पढ़ें- कृषि क्षेत्र में मददगार सिद्ध हो रहा ड्रोन का प्रयोग

एसीपी राठौड़ के अनुसार बाद में डीसीपी वेस्ट गौरव यादव,एडीसीपी हरफू लसिंह आदि भी आ गए। इसके साथ ही सरदारपुरा और शास्त्रीनगर पुलिस के साथ प्रशासनिक अधिकारी एसडीएम अपूर्वा भी वहां पहुंची। बाद में पता लगा कि यह मॉक ड्रिल का एक हिस्सा थी। होटल के स्टाफ,मैंबरों आदि से फायर सेफ्टी से लेकर आने जाने वालों का ब्यौरा जांचा गया। होटल में ठहरे लोगों तक आग लगने की स्थिति में क्या किया जा सकता है इस बारे में पूरी जानकारी प्रशासन की तरफ से जुटाई गई।

एसीपी राठौड़ के अनुसार आगामी फरवरी में जोधपुर में जी-20 का शिखर सम्मेलन होना है। हालांकि इस होटल में मेहमान नही ठहरेंगे मगर उनका एक सेमिनार और लंच का कार्यक्रम ही रहेगा। मगर सुरक्षा की दृष्टि से होटल में पूरी जांच परख के लिए यह मॉक ड्रिल का आयोजन हुआ है। प्रशासन और पुलिस का रेस्पांस टाइम कुल मिलाकर ठीकठाक रहा। सभी समय पर ही पहुंचे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews