महिला ज्वैलर और बिल्डर को धमकाने का आरोपी हवालात में

  • 5 सितंबर को ही सूरत गया था
  • 11 दिन में काम नहीं मिला तो 16 सितंबर को धमकी भरे कॉल करने लगा
  • मोबाइल बरामद

जोधपुर,महिला ज्वैलर और बिल्डर को धमकाने का आरोपी हवालात में।
शहर के रातानाडा और शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र में बिल्डर और ज्वैलरी कारोबारी महिला को रंगदारी के नाम पर 50-50 लाख की फिरौती मांगने वाले शख्स को पुलिस ने गुजरात के सूरत इलाके से गिरफ्तार कर आज कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। आरोपी से उसका मोबाइल बरामद कर लिया गया। वह 5 सितंबर को ही गुजरात के सूरत शहर में काम धंधे के लिए गया था, मगर 11 दिन तक काम नहीं मिला तो उसने धमकी भरे कॉल कर दिए। अब आरोपी को शुक्रवार तक संभवत: शास्त्रीनगर पुलिस गिरफ्तार कर ला सकती है।

यह भी पढ़ें – अग्नि परीक्षा से राष्ट्रीय नाट्य समारोह का आगाज़

रातानाडा थानाधिकारी नरेश मीना ने बताया कि शास्त्रीनगर और रातानाडा थाने में पिछले तीन चार दिन पहले किसी शख्स ने बिल्डर और महिला ज्वैलरी कारोबारी को वाट्सएप कॉल कर लारेंस के नाम पर 50-50 लाख की रंगदारी मांगी थी और जान से मारने और उठा लेने की धमकी दी थी। जिस पर जिला पूर्व एवं पश्चिम में एक एक प्रकरण दर्ज हुआ था। इसपर पुलिस की टीम सूरत पहुंची और आरोपी उदाणियों की ढाणी जिला फलोदी निवासी हरिश उर्फ हरीराम विश्रोई को दस्तयाब कर बुधवार को गिरफ्तार किया गया था। उसे कोर्ट में पेश किया गया। जहां से न्यायिक अभिरक्षा में भिजवा दिया गया। आरोपी से मोबाइल बरामद कर लिया गया है। आरोपी को अब शास्त्रीनगर पुलिस महिला ज्वैलर को धमकाने के प्रकरण में गिरफ्तार कर लाएगी।
आरोपी को पैसों की जरूरत होने पर उसने गूगल पर ऐसे लोगों को टारगेट किया जो अच्छे कारोबारी हो सकते हैं। इस पर उसने जोधपुर के बिल्डर और महिला ज्वैलरी कारोबारी के नंबर सर्च करते हुए उन्हें वाट्सएप कॉल किया था। उसका लारेंस विश्रोई या उसकी गैंग से कोई लेना देना नहीं था। वह सिर्फ लारेंस के नाम पर धमका कर रुपए लेना चाहता था। लारेंस चूंकि अपराध में खौफ का पयार्य बन चुका है तो उसने उसी का नाम यूज ले लिया।

यह भी पढ़ें – परिवर्तन संकल्प यात्रा का जोधपुर में भव्य स्वागत

इन प्रकरणों में हुई गिरफ्तार
16 सितंबर को शास्त्रीनगर सी सेक्टर निवासी कर्ण सिंह पुत्र पुखराज शाह की तरफ से शास्त्रीनगर थाने में रिपोर्ट दी गई थी कि उसकी पत्नी प्योर गोल्ड नाम से बिजनैस करती है कारोबार पत्नी के नाम पर चलता है। तब शाम के समय किसी शख्स ने कॉल कर 50 लाख की रंगदारी मांगी और उठा लेने की धमकी देने के साथ जान के लिए धमकाया था। फोन करने वाले ने बार बार कॉल किया तब पति पत्नी थाने पहुंचे और केस दर्ज कराया था। इसी तरह रातानाडा थाने में एक बिल्डर दासपा हाउस के पास में कार्यालय चलाने वाले पृथ्वी सिंह को धमकाया गया था। यह कॉल भी कुछ देर बाद किया गया था। उससे भी कार्यालय बंद कराने और देख लेने की धमकी देकर 50 लाख की रंगदारी मांगी गई थी।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews