शनि जयंती 30 को, मंदिरों में होगी विशेष पूजा अर्चना जोधपुर, शहर में आगामी 30 मई को शनि जयंती मनाई जाएगी। इसके लिए शनि मंदिरों में विशेष पूजा पाठ एवं हवन आदि किए जाएंगे। आने वाले भक्तों को शनि मुद्रिका भी दी जाएगी। शनिदेव की विभिन्न मंदिरों में होने वाले कार्यक्रमों को लेकर अब बैठकें शुरू होने लगी है। प्रताप नगर स्थित श्रीहनुमान शनि धाम में इस वर्ष शनि जयंती 30 मई को धूमधाम के साथ मनाई जाएगी। मंदिर के पुजारी गोपाल महाराज ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी प्रताप नगर स्थित हनुमान शनिधाम में शनि जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगी। इसको लेकर आज भक्तों की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में राजेश गुप्ता, पंडित दामोदर भारद्वाज,अशोक डाबी, योगिता खींची,चन्द्र प्रकाश आसेरी, दौलतराज डाबी आदि मौजूद थे। पंडित दामोदर भारद्वाज ने बताया कि इस वर्ष शनि जयंती को सोमवती अमावस्या भी पड़ रही है। यह अत्यंत दुर्लभ संयोग है। इस दिन दान करने का अत्यंत लाभ मिलता है। शनि भगवान की पूजा अर्चना तथा आराधना करने से कष्टों का निवारण होता है।

मारपीट कर गाड़ी छीनने का आरोप

जोधपुर, शहर के भवाद स्थित भोमियाजी थान के पास में एक युवक से मारपीट कर उसकी गाड़ी को छीन लिया गया। नामजद आरोपी के खिलाफ करवड़ थाने में इस बाबत केस दर्ज करवाया गया है।

करवड़ पुलिस ने बताया कि खारीखुर्द करवड़ निवासी श्याम पुत्र गिरधारीराम जाट की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि वह अपनी गाड़ी लेकर भवाद स्थित भोमियाजी थान रोड से निकल रहा था। तब भंवरलाल डूडी आदि ने उसका रास्ता रोककर मारपीट की और उसकी गाड़ी को छीन कर ले गए। पुलिस ने अब आरोपियों की तलाश में लगी है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews