• विभिन्न मांगों को लेकर किया विरोध प्रदर्शन
  • विवि कर्मचारियों को बाहर निकाला
  • सभी मांगो पर विवि ने सहमति जताई

जोधपुर,अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा अपने 7 सूत्रीय मांगों को लेकर जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के केंद्रीय कार्यालय पर जबरदस्त प्रदर्शन कर केंद्रीय कार्यालय को बंद करवा कर सभी कर्मचारियों को बाहर निकल दिया। उसके बाद छात्रों ने 7 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जोदपुर महानगर मंत्री प्राण जोशी ने बताया कि कुलपति और रजिस्ट्रार की गैर मौजूदगी में राम भरोसे चल रहा है जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय।

एबीवीपी कार्यकर्ताओं विवि हेडऑफिस

अभी विवि में प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। ऐसे में नए प्रवेश लेनेवाले विद्यार्थियों को कई तरह की अनियमितताओं का सामना करना पड़ रहा है ऐसे समय मे कुलपति और रजिस्ट्रार दोनों ही नही हैं। ऐसे में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने विरोध करते हुए मुख्य कार्यालय में ताला बंदी कर दी। उग्र प्रदर्शन को देखते हुए एबीवीपी की सभी मांगों पर सती बनी। उसके निवारण के लिए विवि शनिवार तक नोटिफिकेशन जारी करेगा। उन्होंने बताया कि बीए,बीबीए,एलएलबी की विद्यार्थियों के लिए कंटीन्यूटी फार्म शुरू कर दिए जिनकी फीस 50 हजार रुपए है और इसे भरने के लिए विवि ने सिर्फ 3 दिन का समय दिया है।

एबीवीपी कार्यकर्ताओं विवि हेडऑफिस

एबीवीपी के विरोध के बाद इस फीस की अवधि को बढ़ाकर बिना बिलम्ब शुल्क के सात दिन कर दिया है। विधि संकाय में बीए,बीबीए,एलएलबी के सभी सेमिस्टर 6 माह से 1 साल की देरी से चल रहे हैं,इसका भी विरोध किया गया।इसके बाद विवि द्वारा सभी सेमेस्टर की परीक्षा परिणाम के बाद तिथि तुरन्त जारी कर दी जाएगी। विवि की गलती के कारण विधि संकाय में विभिन परीक्षाओं के फार्म भरने की डेट निकल चुकी है जिस कार के विद्यार्थी अपना परीक्षा फार्म भरने से वंचित रह गए। इस मांग के बाद अब वापस चालू किए जाएंगे।

एबीवीपी कार्यकर्ताओं विवि हेडऑफिस

कोरोना के कारण लंबे समय तक विवि बनाङ था अब वापस चालू किया जा रहा है इसलिए विवि के सभी कक्षों, छात्रावासों में अच्छी साफ सफाई की जानी आवश्यक है। विवि में जहां आवश्यक हो सीसीटीवी कैमरे भी लगाइ जाएं और खराब पड़े कैमरों को पुनः चालू किया जाए। इस अवसर पर प्रांत मंत्री अविनाश खरा,उर्मित शर्मा,अभिमन्यु सारण,कैलाश प्रजापति,विशाल गौड़,सचिन राजपुरोहित,युधिष्टर सिंह,विशाल विश्नोई,वैभव पाल,अजय,काजल रवीना व दीपिका आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

ये भी पढें – भदवासिया ओवरब्रिज के नीचे युवक की हत्या

ददूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें