बाड़मेर के बीमार व्यक्ति को नकली हार देकर 4 लाख व पांच किलो देशी घी की ठगी

  • शातिर ने घर की खुदाई में हार निकलना बताया
  • रेलवे स्टेशन बुलाकर चंपत

जोधपुर,बाड़मेर के बीमार व्यक्ति को नकली हार देकर 4 लाख व पांच किलो देशी घी की ठगी। बाड़मेर के चौहटन तहसील के मते का तला के रहने वाले एक बीमार व्यक्ति को शातिर ने नकली सोने का हार थमाकर चार लाख के साथ पांच किलो देशी घी की ठगी कर ली। मामला 7 सितंबर से शुरू हुआ था। 13 सितंबर को लेन देन हुआ और पीडि़त ने 3 अक्टूबर को हार को चेक करवाया तो पता लगा कि वह नकली है। इस पर पीडि़त ने अब सरदारपुरा थाने में धोखाधड़ी में रिपोर्ट दी है। पुलिस मोबाइल नंबरों से बदमाशों को ट्रेस करने का प्रयास कर रही है।दरअसल बाड़मेर तहसील के चौहटन स्थित मते का तला का रहने वाला बुजुर्ग फूलसिंह पुत्र चंदनसिंह 7 सितंबर को खुद के चेकअप के लिए मथुरादास माथुर अस्पताल आया था। यहां खुद के गैस और हार्ट के चेकअप के बाद वह बाहर आकर बैठ गया। फिर उसके पास में एक व्यक्ति जो खुद को भीमा बागरी बताते हुए कहा कि उसके पास में सोने का हार है जो एक किलो है और घर की खुदाई में मिला है। वह रुपयों की जरूरत होने पर उसे बेचना चाहता है। इस पर झांसे में लेने के लिए उसने पहले हार के दो मणि निकाल कर दिए और कहा कि उसे सुनार से चेक करवा लेना। सही होने पर आते वक्त पांच किलो देशी घी लेकर आना।

यह भी पढ़ें – डंपर चालक की लापरवाही ने ली युवक की जान

झांसे मेें आए फूल सिंह ने दोनों मणियों को गांव जाकर चेक करवाया तो वे असली निकले। इस पर बाद में शातिर भीमा बागरी ने फोन कर कहा कि हार खरीदना है तो बता देना। पीडि़त ने अपने दो फौजी पुत्रों से बात की तो सौदा तय किया गया। इस पर पीडि़त बाद में 13 सितंबर को अपने एक फौजी पुत्र हेम सिंह और एक अन्य परिचित सोन सिंह को लेकर जोधपुर गाड़ी लेकर यहां रेलवे स्टेशन पर पहुंचा जहां पर भीमा बागरी मिला। उसके साथ में एक अन्य शख्स भी था। जहां पर इनके बीच में सोने के हार को लेकर लेनदेन हुआ। तब उसे चार लाख रुपए नगद के साथ पांच किलो देशी घी दिया गया। बाकी रुपए बाद में देना तय हुआ। पीडि़त हार को लेकर अपने गांव चौहटन पहुंचा और हार चोरी का होने की आशंका में संदूक में छिपाकर रख दिया कि कहीं पुलिस पकड़ न ले। 3 अक्टूबर को फूलसिंह हार को लेकर बालोतरा सुनार के पास गया तो पता लगा कि यह तो नकली है और धातु का बना है। इस पर वह सदमें में आ गया। अब पीडि़त ने सरदारपुरा थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दी है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews