जमीन के फर्जी दस्तावेज बनाकर जालसाझी करने वाला ठग हैदराबाद में पकड़ा

  • पिछले दर्ज हुआ था प्रकरण
  • आरोपी अब लगा पुलिस के हाथ

जोधपुर, जमीन के फर्जी दस्तावेज बनाकर जालसाझी करने वाला ठग हैदराबाद में पकड़।जमीन के फर्जी कागजात बनाकर लोगों से धोखाधडी करने के मामले में गत एक वर्ष से फरार चल रहे शातिर ठग को सूरसागर थाना पुलिस ने हैदराबाद से दस्तयाब करने में सफलता हासिल की है। ठग ने दिल्ली, हैदराबाद, उत्तरप्रदेश आदि शहरों में अपनी फरारी काटी है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें – जेल के बाहर सिलेण्डर सप्लायर को मादक पदार्थ के साथ पकड़ा

सूरसागर थानाधिकारी मांगीलाल विश्नोई ने बताया है कि गत साल 2 मई को नई भाकरी बास कडूसर महादेव पहाड़ी के नीचे सूरसागर निवासी सत्यनारायण पंवार पुत्र चतुभुर्ज माली ने जरिए इस्तगासा थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया था कि भैरू चौक, भूरटिया निवासी प्रमोद कुमार दाधीच पुत्र शिवरतन दाधीच ने सोची समझी साजिश के तहत षडय़ंत्र रचते हुए अपने नाम की जमीन नहीं होते हुए भी किश्तों में भूखंड देने एवं किश्ते पूर्ण होने पर रजिस्ट्री करवा देने का झासा देते हुए रूपए हड़प लिए।

कोर्ट से मिले इस्तगासे के आधार पर पुलिस ने धोखाधड़ी की धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। इसी बीच सामने आया कि प्रमोद कुमार दाधीच ने कई और लोगों के साथ भी ठगी की और फरार हो गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस आयुक्त राजेंद्र सिंह व डीसीपी पश्चिम राजेश कुमार यादव ने फरार चल रहे ठग को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। जिसके बाद एडीसीपी पश्चिम निशांत भारद्वाज व एसीपी प्रतापनगर अनिल कुमार के सुपरविजन में सूरसागर थानाधिकारी मांगीलाल विश्नोई ने फरार चल रहे ठग को पकडने के लिए थाना स्तर पर पुलिस टीम का गठन किया।

पुलिस टीम ने पकड़ा
पुलिस की टीम में शामिल एएसआई गजेंद्र कुमार, कांस्टेबल सुरेश कुमार, रमेश, मनीष, डूंगरराम व धर्माराम ने डीसीपी कार्यालय में कार्यरत हैड कांस्टेबल प्रेम चौधरी के सहयोग से फरार चल रहे शातिर ठग प्रमोद कुमार दाधीच की आसूचना एकत्रित करने के साथ ही अन्य तकनीकी जानकारी जुटाई जिससे पुलिस टीम को पता चला कि वह हैदराबाद में छुपा हुआ है। बाद में एक पुलिस टीम हैदराबाद पहुंची और वहां से शातिर ठग प्रमोद कुमार दाधीच को दस्तयाब किया और फिर पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर जोधपुर लाया गया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews