राइकाबाग पुल से साइकिलों से लदा कंटेनर रैलिंग तोड़कर नीचे गली मेें गिरा

राइकाबाग पुल से साइकिलों से लदा कंटेनर रैलिंग तोड़कर नीचे गली मेें गिरा

  • चौबीस घंटे बाद भी चार क्रेनें मिलकर नहीं कर सकी सीधा
  • चालक बचा,
  • पुलिस की हिम्मत से बची चालक की जान

जोधपुर,राइकाबाग पुल से साइकिलों से लदा कंटेनर रैलिंग तोड़कर नीचे गली मेें गिरा।शहर के नई सडक़ स्थित राइका बाग पुल से रविवार-सोमवार की मध्य रात डेढ़ बजे साइकिलों से भरा एक कंटेनर रैलिंग तोडक़र नीचे गिर गया। गनीमत रही किसी मकान पर नहीं गिरा अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। सूचना के साथ तत्काल मौके पर पहुंची पुलिस ने पुल से नीचे उतर कर चालक की जान को बचाया। यह कंटेनर लुधियाना से होकर गुजरात की तरफ जा रहा था। रात को पावटा से निकल कर पुल से उतरते समय कमला नेहरू कॉलेज रोड पर जाने वाला था। मगर उससे पहले यह हादसा हो गया। चालक को तत्काल पावटा सैटेलाइट अस्पताल ले जाया गया और प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

यह भी पढ़ें – भारत-सऊदी अरब संयुक्त सैन्य अभ्यास सदा तनसीक आंरभ

उदयमंदिर थाने के एएसआई चैनाराम ने बताया कि रात डेढ़ बजे किसी राहगीर ने फोन पर जानकारी दी कि राइका बाग पुल से एक गाड़ी गिर गई है। इस पर वे तत्काल वहां पहुंंचे,तब पता लगा कि पुल की रैलिंग तोडक़र एक कंटेनर नीचे गली में गिरा है। जिसके पहिए ऊपर हो रखे थे। बाद एएसआई चैनाराम और नजदीक के एक होटल के स्टाफ की मदद लेकर वे दोनों नीचे उतरे और चालक को बाहर निकाला,मगर किस्मत अच्छी रही कि चालक सुरक्षित था।कंटेनर का चालक शेरगढ़ के सांई गांव निवासी उदाराम पुत्र भीखाराम जाट को संभाला गया। फिर पावटा सैटेलाइट अस्पताल ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

यह भी पढ़ें – छात्र से बुरी तरह मारपीट के बाद भाई को जान को धमकी

कंटेनर में भर रखी थी साइकिलें
एएसआई चैनाराम ने बताया कि कंटेनर को चैक करने पर पता लगा कि उसमें साइकिलें भरी हुई थी। चालक उदाराम इस कंटेनर को लुधियाना पंजाब से लेकर आया था और गुजरात जा रहा था।

नींद की झपकी आने का संदेह 
एएसआई चैनाराम ने बताया कि चालक उदाराम को संभवत: नींद की झपकी आई थी। जिसके चलते वह कंटेनर पर नियंत्रण नहीं रख पाया और वह रैलिंग व दीवार तोड़ते हुए नीचे गिर गया।

किसी मकान पर नहीं गिरा
जिस स्थान पर कंटेनर गिरा वहां आस पास मकान भी बने हैं मगर देखने लायक बात यह थी कि वह गली में ऐसे स्थान पर गिरा जहां वह पूरी तरह उलट गया। उसके पहिए आसमां की तरफ हो गए।

चार क्रेन लगाई उठाने के लिए 
एएसआई चैनाराम ने बताया कि अभी तक कंटेनर को सीधा नहीं करवाया जा सका है। चार क्रेनों की मदद से उसे सीधा करवाने का प्रयास जारी है। इस हादसे के बाद राइका बाग पुल से लोगों की आवकजावक एक बारगी बंद कर दी गई।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts