शहर को मिलेगी नई आवासीय योजना की सौगात

  • जेडीए अध्यक्ष संभागीय आयुक्त की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई निर्णय
  • जेडीए के गैंगमेनों की अब हो सकेगी पदोन्नति
  • विवेक विहार में बनेगा बस टर्मिनल

जोधपुर,शहर को मिलेगी नई आवासीय योजना की सौगात। सम्भागीय आयुक्त एवं जोधपुर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष डॉ.प्रतिभा सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को जेडीए के नवीन भवन सभा कक्ष में बैठक हुई। बैठक में कई निर्णय लिए गए।

यह भी पढ़िएगा – पॉलिटेक्निक कॉलेज जोधपुर ने राज्य स्तर पर फहराया परचम

बैठक में सर्वप्रथम गत बैठक में लिए गए निर्णयों की पुष्टि की गई।जोधपुर विकास प्राधिकरण कर्मचारी (भर्ती एवं सामान्य शर्तें) विनियम 2014 के अन्तर्गत गैंगमैन पद का प्रावधान न होने के कारण लम्बे समय से गैगमेनों की पदोन्नति नही हो पा रही थी,जबकि गैंगमेन द्वारा लम्बे समय से चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी का कार्य किया जा रहा था।

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी में अगली पदोन्नति कार्यालय सहायक में हो सकती है इस मद्देनजर गैंगमेन पद को जोधपुर विकास प्राधिकरण कर्मचारी भर्ती एवं सामान्य शर्तें विनियम 2014 की अनुसूची में पदोन्नति के धारित किए जाने वाले अपेक्षित पद में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी/बेलदार/चौकीदार के साथ में गैंगमेन के पद को विनियम में शामिल एवं संशोधित करने का निर्णय भी लिया गया।

आगामी दिनों में योग्यताधारी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भांति गैंगमैनों को भी वरिष्ठता सह योग्यता के आधार पर पदोन्नति प्रदान किया जाना संभव हो पाएगा।

शहर में आवासीय योजना
बैठक में ग्राम चौखा के खसरा संख्या 42,43,44 व 45 स्थित जेडीए की भूमि पर प्रस्तावित नवीन योजना का अनुमोदन किया गया। उक्त नवीन योजना हेतु राजीव गांधी नगर योजना के आगे पश्चिमी ओर 48 मीटर लगभग 160 फीट चौड़ी सम्पर्क सड़क पर कार्यवाही करते हुए गजट में नोटिफिकेशन करवाये जाने का निर्णय भी लिया गया।

विवेक विहार में बस टर्मिनल
जेडीए की कार्यकारी समिति की 10 जून की बैठक में विवेक विहार योजना में बस टर्मिनल विकसित किये जाने के निर्णय को सक्षम स्वीकृति एवं अनुमोदन हेतु इस बैठक में प्रस्ताव रखा गया,जिस पर विस्तार से चर्चा करते हुए विवेक विहार में बस टर्मिनल विकसित किये जाने के साथ-साथ वाणिज्यिक कॉम्प्लेक्स को इंटीग्रेटेड रूप में विकसित किये जाने की भी चर्चा की गई।

बस टर्मिनल मुख्य पाली रोड एवं बाईपास रोड के जंक्शन पर स्थित होने से अन्य स्थानों से कनेक्टिविटी, आवागमन एवं सुविधा क्षेत्र इत्यादि की दृष्टि से आमजन को काफी सुविधा प्रदान हो सकेगी। बस टर्मिनल में बस स्टेण्ड,वर्कशॉप एरिया,एडमिन एरिया,वेटिंग एरिया, टिकट एरिया,ऑटो स्टेण्ड,पब्लिक पार्किंग एवं अन्य सामुदायिक सुविधाओं सहित वाणिज्यिक कॉम्प्लेक्स में शॉप्स,शोरूम,होटल एवं फूड कोर्ट की भी सुविधाओं का प्रावधान किया गया है।

बैठक में जेडीए आयुक्त उत्साह चौधरी,सचिव भागीरथ बिश्नोई, कलेक्टर प्रतिनिधि,जेडीए निदेशक, उपायुक्त,पीडब्ल्यूडी, पीएचईडी, आरएचबी एवं विभिन्न विभागों के उच्च अधिकारी मौजूद थे।