पुलिस उपायुक्त पश्चिम ने थानों और चौकी का किया निरीक्षण

जोधपुर,पुलिस उपायुक्त पश्चिम ने थानों व चौकी का किया निरीक्षण। पुलिस उपायुक्त पश्चिम राजर्षि राज की तरफ से शुक्रवार को पुलिस थाना सरदारपुरा,देवनगर,कुड़ी भगतासनी एवं चौकी झालामण्ड का आकस्मिक निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए गए।

यह भी पढ़ें – 47 हार्डकोर अपराधियों को चेक कर नोट शीट तैयार

उन्होंने थानों पर पदस्थापित अधिकारियों/मुलाजमानों का रॉलकॉल लिया, अनुपस्थित पाए गए पुलिस कर्मियों की गैर हाजिरी दर्ज कराने के साथ एक को चार्ज शीट दी गई।

पुलिस उपायुक्त राजर्षि राज ने समयबद्ध ड्यूटी करने व थाना भवन/परिसर की साफ-सफाई, रिकॉर्ड संधारण,मालखाना आइटमों का रख-रखाव व मुलाजमानों से हथियार हैण्डलिंग, खोलना व जोड़ना आदि की भी चैंकिग की गई।

उन्होंने एनडीपीएस एक्ट के तहत लम्बित अनुसंधान प्रकरणों का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्वक अनुसंधान करने तथा परिवादों का नियमानुसार समय पर निस्तारण के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए।

नट बस्ती का भ्रमण,असामाजिक तत्वों का लिया फीडबैक :-
पुलिस उपायुक्त राजर्षि राज ने पुलिस थाना देवनगर क्षेत्र में स्थित नट बस्ती का भ्रमण कर असामाजिक तत्वों के बारे में फ़ीडबैक लिया गया।

पुलिस कर्मियों को परिवादियों के साथ सही ढंग से पेश आने तथा पब्लिक-पुलिस रिलेशन बेहतर रखने के व इसके संबंध में किसी भी तरह की शिकायत नहीं आने के निर्देश दिए गए।