Fire broke out in a handicraft factory late at night

हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री में देर रात लगी आग

  • लाखों का माल जलकर नष्ट
  • बोरानाडा से पहुंची दमकलों ने तीन घंटे बाद पाया काबू
  • शार्ट सर्किट के बाद केमिकल ने पकड़ी आग

जोधपुर,हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री में देर रात लगी आग। शहर के सालावास रोड स्थित एक हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री में रात पौने दो बजे भीषण आग लग गई। आग लगने की सूचना पर बोरानाडा से तीन गाडिय़ां मौके पर पहुंची और तडक़े तक आग पर काबू पाया।

यह भी पढ़ें – गाड़ी चुराने के आरोप में एक गिरफ्तार,मोपेड बरामद

आग में 40-45 लाख का माल जलकर नष्ट हो गया। आग लगने का कारण प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट माना जा रहा है। बाद में आग केमिकल तक पहुंच गई। कैमिकल और तैयार माल जलकर नष्ट हुआ है।

बोरानाडा फायर स्टेशन के प्रभारी हेतराम तेतरवाल ने बताया कि रात पौने दो बजे के आसपास सालावास रोड स्थित थार हैण्डीक्राफ्ट में आग की सूचना मिली। इस पर वे स्वयं मय स्टाफ गाड़ी लेकर वहां पहुंचे।

आग की तीव्रता ज्यादा होने पर दो और गाडिय़ों को बुलाया गया। तीन घंटे की कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया जा सका। आग में कोई जनहानि नहीं हुई है मगर उसके मालिक अरविंद कालानी के अनुसार आग से 40-45 लाख का कैमिकल एवं तैयार माल जलकर नष्ट हो गया।

प्रभारी हेतराम तेतरवाल ने बताया कि आग लगने का प्रथम दृष्टया कारण शार्ट सर्किट प्रतीत हुआ है जिसके बाद केमिकल ने आग पकड़ ली। फायरमैन जसराज,राजू, मालाराम,सुरेश,अभिषेक और गुगन सिंह ने मिलकर आग पर काबू पाया। आग को तीन घंटे यानी तडक़े तक काबू किया जा सका।