Jodhpur-Bhopal Express train canceled for two days

जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन दो दिन रद्द

  • लीलण सुपरफास्ट 29 को जयपुर-फुलेरा के मध्य आंशिक रद्द
  • जयपुर मंडल के स्टेशनों पर अनुरक्षण कार्य के कारण ट्रेनों का संचालन होगा प्रभावित

जोधपुर,जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस ट्रेन दो दिन रद्द। उत्तर पश्चिम रेलवे के जयपुर मंडल पर अनुरक्षण कार्य कराए जाने के कारण जोधपुर- जयपुर रेल मार्ग पर ट्रेनों का संचालन प्रभावित होगा।

यह भी पढ़ें – छात्राओं की ऐसी खेप तैयार करें जो विकास की राह चुन सकें-प्रो.संगीता

जोधपुर डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि जयपुर मंडल के कनकपुरा-धानक्या-बोबास रेल खंडों के मध्य ऑटोमेटिक ब्लॉक सिगनलिंग कार्य के कारण जोधपुर मंडल की कुछ ट्रेनों का संचालन आवागमन में प्रभावित होगा।जिसके चलते कुछ ट्रेनें रद्द,आंशिक रद्द,मार्ग परिवर्तित और रेगुलेट रहेगी।

रद्द ट्रेनें
अनुरक्षण कार्य के चलते ट्रेन 14813,जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस जोधपुर से भोपाल स्टेशनों के बीच 28 व 29 सितंबर तथा ट्रेन14814, भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस भोपाल से 29 व 30 सितंबर को रद्द रहेगी।

आंशिक रद्द ट्रेनें
इस दौरान ट्रेन 12467/12468, जैसलमेर-जयपुर-जैसलमेर लीलण सुपरफास्ट29सितंबर को आवागमन में फुलेरा-जयपुर स्टेशनों के मध्य आंशिक रद्द रहेगी अर्थात ट्रेन 12467 जो 29 सितंबर को जैसलमेर से प्रस्थान करेगी वह फुलेरा तक संचालित होगी तथा ट्रेन 12468,जयपुर-जैसलमेर सुपर फास्ट जयपुर के स्थान पर फुलेरा से संचालित होगी।

मार्ग परिवर्तित ट्रेनें
अनुरक्षण कार्य के कारण कुछ ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जाएगा। ट्रेन 14661,बाड़मेर- जम्मूतवी जो 29 सितंबर को बाड़मेर से प्रस्थान करेगी वह अपने निर्धारित मार्ग फुलेरा-जयपुर-अलवर-रेवाड़ी के स्थान पर परिवर्तित मार्ग वाया फुलेरा-रींगस-रेवाडी होकर संचालित होगी। मार्ग परिवर्तन के कारण यह ट्रेन रींगस,श्रीमाधोपुर,नीमकाथाना, नारनौल स्टेशन पर ठहराव करेगी।

इसी तरह ट्रेन 15013,जैसलमेर- काठगोदाम रानीखेत एक्सप्रेस जो 29 सितंबर को जैसलमेर से प्रस्थान करेगी वह अपने निर्धारित मार्ग फुलेरा-जयपुर-अलवर-रेवाडी के स्थान पर परिवर्तित मार्ग वाया फुलेरा-रींगस-रेवाडी होकर संचालित होगी। मार्ग परिवर्तन के कारण यह ट्रेन रींगस,श्रीमाधोपुर,नीमकाथाना, नारनौल स्टेशन पर ठहराव करेगी।

अनुरक्षण कार्य के कारण ट्रेन 14662,जम्मूतवी-बाडमेर शालीमार एक्सप्रेस जो 28 सितंबर को जम्मूतवी से प्रस्थान करेगी वह अपने निर्धारित मार्ग रेवाडी-अलवर- जयपुर- फुलेरा के स्थान पर परिवर्तित मार्ग वाया रेवाडी-रींगस- फुलेरा होकर संचालित होगी। मार्ग परिवर्तन के कारण यह ट्रेन नारनौल, नीमकाथाना,श्रीमाधोपुर,रींगस स्टेशन पर ठहराव करेगी।

रीशड्यूल रेलसेवाएं (प्रारम्भिक स्टेशन से)
अनुरक्षण कार्य के कारण ट्रेन 14814,भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस 27 सितंबर को भोपाल से अपने निर्धारित समय से दो घंटे देरी से प्रस्थान करेगी। इसी तरह ट्रेन 12465,इंदौर-भगत की कोठी रणथंबोर सुपरफास्ट 29 सितंबर को इंदौर से अपने निर्धारित समय से तीन घंटे देरी से प्रस्थान करेगी।

अजमेर-पुष्कर-अजमेर ट्रेन आज रद्द रहेगी
अजमेर रेलवे स्टेशन यार्ड में अनुरक्षण कार्य के कारण अजमेर- पुष्कर-अजमेर एक्सप्रेस ट्रेन गुरुवार को एक दिन के लिए रद्द रहेगी।

यह भी पढ़ें – रेलकर्मियों ने वेस्ट रीयूज से दिया स्वच्छता का संदेश

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार अजमेर स्टेशन यार्ड में अनुरक्षण कार्य करवाए जाने के कारण ट्रैफिक ब्लॉक लिया जा रहा है जिससे ट्रेन 09607/ 09608,अजमेर-पुष्कर-अजमेर गुरुवार को आवागमन में एक दिन के लिए रद्द रहेगी।