रेलवे स्टेशन के दूसरे प्रवेश द्वार पर डंपिंग स्टेशन की समस्या का जल्द होगा समाधान-भंसाली

  • राज्य सरकार को भेजी साढ़े पांच करोड़ रुपए की योजना
  • कचरे से बंद पड़ी सड़क खोलने के रेलवे के प्रयास सराहनीय
  • डंपिंग स्टेशन या तो व्यवस्थित हो या अन्यत्र शिफ्ट हो

जोधपुर,रेलवे स्टेशन के दूसरे प्रवेश द्वार पर डंपिंग स्टेशन की समस्या का जल्द होगा समाधान-भंसाली। उत्तर पश्चिम रेलवे के द्वितीय प्रवेश द्वार के पास नगर निगम के डंपिंग स्टेशन से होने वाली समस्याओं के स्थाई समाधान के लिए साढ़े पांच करोड़ रुपए की योजना राज्य सरकार को भेजी गई जिसकी मंजूरी मिलने के बाद इस दिशा में शीघ्र कार्यारंभ हो जाएगा।

यह भी पढ़ें – ई-रिक्शा चालक की लापरवाही से मां व दो बेटे रेलवे ट्रेक पर गिरे,एक बेटे की मौत

स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत रेलवे स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार पर मंगलवार को श्रमदान कार्यक्रम में भाग लेने के बाद शहर विधायक अतुल भंसाली ने यह जानकारी दी।उन्होंने बताया कि यात्री प्रवेश द्वार पर डंपिंग स्टेशन की समस्या बहुत पुरानी है और इससे एक सड़क पूरी तरह से बंद हो गई है जिससे राहगीर भी परेशान हैं।

उन्होंने कहा कि दरअसल यहां डाला जाने वाला कचरा नगर निगम उत्तर का है और डंपिंग स्टेशन की जगह नगर निगम दक्षिण के क्षेत्राधिकार की है। भंसाली ने कहा कि दो नगर निगम बढ़ने के बाद यह समस्या और अधिक गहरा गई है।

उन्होंने इस संबंध में मौके पर मौजूद डीआरएम पंकज कुमार सिंह से विस्तृत चर्चा के बाद जानकारी दी कि डंपिंग स्टेशन से अवरुद्ध रोड को वह शीघ्र चालू करवाने के प्रयास में है और इस समस्या के स्थाई समाधान के लिए उन्होंने साढ़े पांच करोड़ रुपए की विस्तृत योजना बनाकर राज्य सरकार को भेजी है जिसकी मंजूरी का इंतजार है।

रेलवे के प्रयासों की सराहना
विधायक भंसाली ने रेलवे स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार पर डंपिंग स्टेशन की समस्या बार-बार उजागर कर इसके स्थाई समाधान के लिए रेलवे द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि डीआरएम अपने स्तर पर सभी प्रयास कर रहे है जिन्होंने डंपिंग स्टेशन के पास बेरिकेड्स लगाकर समस्या का तात्कालिक समाधान किया है लेकिन इसका स्थाई समाधान तभी संभव है जब नगर निगम उत्तर सहयोग करे और इस डंपिंग स्टेशन को व्यवस्थित करे या इसे अन्यत्र स्थानांतरित करें। उन्होंने डंपिंग स्टेशन का कचरा पास ही नाले में गिरने पर चिंता जाहिर की।