होनहारों के सम्मान के साथ मनाया गया 75वां स्वतंत्रता

स्नेक केचर मोहम्मद सलीम मेव का भी हुआ खास सम्मान

जोधपुर, मारवाड़ मुस्लिम एज्यूकेशनल एण्ड वेलफेयर सोसायटी के अधीन संचालित कमला नेहरू नगर स्थित मौलाना अबुल कलाम आजाद मुस्लिम सीनियर सैकेण्डरी स्कूल में 75वें स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण बतौर मुख्य अतिथि सोसायटी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मोहम्मद अली चुंदडीगर ने किया। उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। अपने संदेश में सभी विद्यार्थियों को तालीम से तरक्की कर मुल्क का नाम विश्वमंच पर गौरवान्वित करने को कहा।

होनहारों के सम्मान

संक्षिप्त कार्यक्रम में सोसायटी के महासचिव निसार अहमद खिलजी ने सभी स्टाफ को 75वें यौमे आज़ादी की मुबारकबाद देते हुए आज़ादी के इतिहास और स्वतंत्रता में अमर शहीदों के योगदान पर रोशनी डाली।
सोसायटी सदस्य अब्दुल्लाह खालिद कुरैशी ने सोसायटी के इतिहास और मौलाना अबुल कलाम आज़ाद मुस्लिम सीनियर सैकेण्डरी स्कूल से मौलाना आज़ाद यूनिवर्सिटी जोधपुर तक के सफर और इसके निर्माण में अविस्मरणीय योगदान देने वाले भामाशाहों को याद किया।

समारोह में समाजसेवी मरहूम हाजी हसन गौरी के बीकानेर निवासी रिश्तेदार की एक दर्दनाक हादसे में हुई मौत पर दो मिनट का मौन रख, उनके लिए मगफिरत की दुआ की गई। इस मौके पर मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों ने सोसायटी के अधीन संचालित समस्त विद्यालायों के सत्र 2020-21 के 10 वीं एवं 12वीं में 90 प्रतिशत या इससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले एवं संकाय टाॅपर सहित समस्त 58 छात्र-छात्राओं को 5100, 2100 व 1100 रूपये की नकद राशि से सम्मानित किया गया। बीस जहरीले सांपों को पकड़कर उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के विशेष कार्य के लिए स्नेक केचर मोहम्मद सलीम मेव का भी खास सम्मान किया गया।

इस अवसर पर मौलाना आज़़ाद यूनिवर्सिटी के एडवाइजर कर्नल इदरीस खान, सोसायटी कोषाध्यक्ष अताउर्रहमान कुरैशी, सदस्य बरकत खान नसरानी, हाजी मोहम्मद इस्हाक, मोहम्मद इस्माईल, फिरोज अहमद काजी सहित कई टीचर्स, स्टाॅफ, स्काउट गाइड, एनसीसी कैडेट्स व स्टूडेन्ट मौजूद थे। शुरू में छात्राओं ने सामूहिक राष्ट्रगाान पेश किया। अंत में सभी को अल्पाहार प्रदान किया गया। संचालन मोहम्मद इकबाल चुंदडीगर ने किया।

ये भी पढें – रेलवे स्टेडियम में मंडल रेल प्रबन्धक पाण्डेय ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

 

Similar Posts