गुरुवार को 3 अभ्यर्थी ने दाखिल किया नामांकन पत्र

  • विधानसभा आम चुनाव-2023
  • नाम निर्देशन पत्र लिए जा सकेंगे 6 नवम्बर तक

जोधपुर,गुरुवार को 3 अभ्यर्थी ने दाखिल किया नामांकन पत्र।विधान सभा आम चुनाव-2023 के लिए जिले में गुरुवार को तीन अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए। जिला निर्वाचन अधिकारी (जिला कलक्टर) जोधपुर हिमांशु गुप्ता ने बताया कि गुरुवार को फलौदी विधान सभा से भूपत सिंह तथा ज्ञानाराम ने निदर्लीय के रूप में 1-1 नामांकन पत्र तथा बिलाड़ा विधानसभा से बीजेपी प्रत्याक्षी अर्जुनलाल ने 2 नामांकन पत्र प्रस्तुत किये। जिले में गुरुवार तक 6 अभ्यर्थियों ने 7 नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत किए।

यह भी पढ़ें – वृद्धावस्था व युवा जागरूकता प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित

इसमें फलोदी विधान सभा से 4, सूरसागर से 1 तथा बिलाड़ा विधान सभा से 1 अभ्यर्थी ने 2 नामांकन पत्र प्रस्तुत किया है। उन्होंने बताया कि नामांकन प्रपत्र भरने की अंतिम तारीख 6 नवम्बर रहेगी। इस अवधि के दौरान 5 नवबंर, रविवार को सार्वजनिक अवकाश होने के कारण नामांकन दाखिल नहीं किए जा सकेंगे। नामांकन प्रपत्रों की संवीक्षा 7 नवम्बर को की जाएगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तारीख 9 नवम्बर है। 25 नवम्बर को मतदान प्रक्रिया संपन्न होगी। मतगणना 3 दिसम्बर को होगी।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews