269 हिस्ट्रीशीटरों को चैक किया गया

  • हिस्ट्रीशीटरों को चैक करने का अभियान चलाया
  • दो हिस्ट्रीशीटर वांटेड,गिरफ्तार किया

जोधपुर,269 हिस्ट्रीशीटरों को चैक किया गया। कमिश्ररेट पुलिस ने हिस्ट्रीशीटरों की चैकिंग के लिए अभियान चलाया। पुलिस ने सभी थाना क्षेत्रों में 269 हिस्ट्रीशीटरों को चैक किया। दो हिस्ट्रीशीटर वांटेड होने के चलते गिरफ्तार भी किए गए।
पुलिस आयुक्त राजेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस आयुक्तालय जोधपुर में शाम 7 बजे से रात 11 बजे तक हिस्ट्रीशीटरों को चेक करने का अभियान चलाया गया।

यह भी पढ़ें – राजस्थान को विकास के नए पथ पर ले जाने वाला बजट-शेखावत

पुलिस आयुक्तालय क्षेत्राधिकार में स्थित समस्त थानाधिकारीयों को अपने थाना क्षेत्र में हिस्ट्रीशीटरों की वर्तमान वस्तु स्थिति व गतिविधियों के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए व्यक्तिगत रूप से थाना क्षेत्र में निवासरत हिस्ट्रीशीटरों को दिए गए अभियान के तहत चैक करने के लिए निर्देशित किया गया।चैकिंग अभियान के समय 269 हिस्ट्रीशीटरों को चैक किया गया जिसमें 147 निवास स्थान पर मिले, 98 निवास स्थान पर नहीं मिले व 21 न्यायिक हिरासत में है तथा 1 की मृत्यु होना पाया गया व 2 हिस्ट्रीशीटरों को थानों के प्रकरण में वांछित होने से गिरफ्तार किया गया।

वर्तमान गतिविधियों की जानकारी जुटाई गई
हिस्ट्रीशीटर चैकिंग अभियान के तहत थाना अधिकारियों द्वारा थाना क्षेत्र में निवास करने वाले हिस्ट्रीशीटरों को व्यक्तिगत रूप से चेक किए गए। चेकिंग के दौरान उनके व्यवसाय, आजीविका,घर-परिवार,सदस्यों के बारे में तथा वर्तमान गतिविधियों की जानकारी एवं कार्यों के बारे में पूछताछ की गई।

बीट कांस्टेबल को गतिविधियों के बारे में जानकारी देने की हिदायत
पुलिस आयुक्त राजेंद्र सिंह ने बताया कि गैर कानूनी गतिविधियों/अवैध धंधे नहीं करने की हिदायत दी गई तथा पाबंद किया गया की बीट कांस्टेबल को समय-समय पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं। हिस्ट्रीशीटर गैरकानूनी या अवैध गतिविधि में सक्रिय होने की आशंका पर बीट कांस्टेबल को निरंतर निगरानी रखने के लिए पाबंद किया गया।

यह भी पढ़ें – राज्यपाल कलराज मिश्र शुक्रवार को जोधपुर आयेंगे

आमजन से अपील
आमजन से अपील गई कि क्षेत्र में या जानकारी में किसी भी संदिग्ध व्यक्ति या गैर कानूनी गतिविधियों के बारे में जानकारी उपलब्ध होने पर तुरंत पुलिस नियंत्रण कक्ष 100/112 पर सूचित करें या नजदीकी पुलिस थाने को सूचित कर जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाएं।