1845-candidates-were-successful-on-the-second-day-of-the-race-722-failed

दौड़ के दूसरे दिन सफल रहे 1845 अभ्यर्थी,722 फेल

  • एनडब्ल्यूआर जोन में करीब पांच हजार रिक्तियां भरेंगी
  • एक-एक पद के लिए हैं तिगुने अभ्यर्थी
  • दौड़ में सफल अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की वैद्यता की होगी जांच

जोधपुर,उत्तर-पश्चिम रेलवे पर लेवल-1 की विभिन्न कोटियों में रिक्त पदों को भरने के लिए यहां चल रही शारीरिक दक्षता परीक्षा के तहत चल रही दौड़ में मंगलवार को दूसरे दिन ढाई हजार से भी अधिक अभ्यर्थियों ने रेलवे में नौकरी का सपना पूरा करने के लिए दौड़ लगाई। गौरतलब है कि करीब पांच हजार रिक्तियों के लिए चौदह हजार युवा अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

शारीरिक दक्षता परीक्षा की संयोजक डीआरएम गीतिका पांडेय ने बताया कि लेवल-1 की विभिन्न कोटियों की रिक्तियां भरने के लिए रेलवे भर्ती कक्ष,जयपुर की ओर से जोधपुर के भगत की कोठी न्यू रेलवे स्टेडियम पर चल रही दौड़ के दूसरे दिन आवंटित तीन हजार अभ्यर्थियों में से दो हजार पांच सौ पैंसठ पुरुष अभ्यर्थियों ने अपना भाग्य आजमाया जिनमें से 1845 अभ्यर्थियों को निर्धारित शारीरिक परीक्षा में सफल पाया गया जबकि 722 अभ्यर्थी सफलता से वंचित रह गए।

ये भी पढ़ें-तलवार से हाथ का पंजा काटने वाले दो मुख्य आरोपी गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि 20 जनवरी तक चलने वाली दौड़ के तहत बुधवार को भी तीन हजार अभ्यर्थियों को बुलावा पत्र भेजा गया है। स्टेडियम पर अभ्यर्थियों को उपलब्ध करवाई जाने वाली सुविधाओं पर खुद डीआरएम नजर रखे हुए हैं और लगातार मोनिटरिंग कर रही है। दौड़ स्थल पर उत्तर-पश्चिम रेलवे के प्रधान कार्यालय के मुख्य कार्मिक अधिकारी(प्रशासन) राजीव सिंह,रेलवे भर्ती कक्ष, जयपुर के चैयरमेन दिनेश कौल,जोधपुर के वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी आर के शर्मा व सहायक कार्मिक अधिकारी जीएम मौर्य के निर्देशन में अनेक रेल कर्मचारी दौड़ संबंधी व्यवस्थाओं में जुटे हुए हैं।

1845-candidates-were-successful-on-the-second-day-of-the-race-722-failed

उल्लेखनीय है कि दौड़ स्थल पर अनेक शामियाने लगा कर अभ्यर्थियों व प्रशासनिक कर्मचारियों के बैठने की व्यवस्था की गई है इसके अतिरिक्त अन्य मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई गई हैं।

सफल अभ्यर्थियों का आगे क्या?

गौरतलब है कि निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार दौड़ में सफल पाए गए अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की भर्ती सेल द्वारा जांच की जाएगी तत्पश्चात वरीयता के आधार पर इनको नियुक्ति की आगे की प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी।

एक रिक्ति पर रेलवे को मिले तीन आवेदन

लेवल-1 की विभिन्न कोटियों में पांच हजार रिक्तियां भरने के लिए आयोजित ऑनलाइन परीक्षा में रेलवे को 14 हजार 242 सफल अभ्यर्थी मिले हैं जिनकी शारीरिक दक्षता जांची जा रही है। इस लिहाज से देखा जाए तो लेवल-1 की विभिन्न कोटियों के रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए रेलवे को तिगुने अभ्यर्थियों में से प्रक्रिया अनुसार करीब पांच हजार अभ्यर्थियों का चयन करना है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews