क्राउन फॉर किड्स अभियान में बांटे 100 हेटमेट

  • नई सड़क पर बच्चों को दिए हेलमेट
  • आगामी दिनों में पूरे जिले में बांटेंगे 1000 हेलमेट

जोधपुर,क्राउन फॉर किड्स अभियान में बांटे 100 हेटमेट। सड़क सुरक्षा समिति के “क्राउन फॉर किड्स” अभियान के तहत गुरुवार को नई सड़क पर एक सौ छोटे बच्चों को हेलमेट का निःशुल्क वितरण किया गया। छोटे बच्चे हेलमेट पाकर उत्साहित नजर आए। इस मौके पर अभिभावकों को हेलमेट पहनाकर कर ही बच्चों को बाइक पर बिठाने के लिए प्रेरित किया गया।

इसे भी पढ़ें- दस लाख के स्क्रेप से भरा ट्रक खुर्दबुर्द

समिति के फाउंडर और परिवहन विभाग के निरीक्षक भारत जांगिड़ ने कहा कि शहरी करण में बढ़ते यातायात में बड़ों के साथ बच्चों की सुरक्षा भी अहम मुद्दा है। बड़े तो हेलमेट लगाते हैं लेकिन बच्चों पर ध्यान नहीं देते। इससे कई बार दुर्घटनाओं में बच्चों के सिर में गम्भीर चोट लग जाती है,इसी को ध्यान में रखते हुए उन्होने “क्राउन फॉर किड्स” अभियान के तहत शहर और जिले में छोटे बच्चों के लिए निःशुल्क हेलमेट वितरण की प्लानिंग की गई। उन्होंने कहा कि छोटे बच्चे अभी से ही हेलमेट पहनने की आदत डाल लेंगे तो हमारे देश के युवाओं को भी एक मैसेज मिलेगा। जांगिड़ ने कहा कि यह अभियान समिति की टैग लाइन “रोड सेफ्टी-मेक इट हैबिट” को ध्यान में रखकर चलाया जा रहा है। शुक्रवार को पुलिस और परिवहन विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में नई सड़क पर अपने अभिभावकों के साथ बाइक पर बैठे बच्चों को हेलमेट का निःशुल्क वितरण किया गया।

जारी रहेगा अभियान
अभी तक इस अभियान के तहत पांच सौ हेलमेट का निःशुल्क वितरण किया जा चुका है। भारत जांगिड़ ने बताया कि आने वाले दिनों में पूरे जिले में एक हजार हेलमेट बच्चों को निःशुल्क दिए जाएंगे। इसका वितरण सरकारी स्कूलों,सार्वजनिक स्थानों पर किया जाएगा। इस अवसर पर प्रादेशिक परिवहन अधिकारी नेमीचंद पारीक, अतिरिक्त प्रादेशिक अधिकारी मनीष कुमार शर्मा, खाद्य विश्लेषक रेनू शर्मा, पुलिस निरीक्षक निशा भटनागर व कैलाश पारीक,राहुल,सड़क सुरक्षा समिति जोधपुर के सदस्य रतन लाल जांगिड़,अताउल हक,वीरेंद्र खेतानी, जयंत शर्मा,कुलदीप बरड़वा,आशुतोष जोशी,देवपाल,मणिराज,जयंत शर्मा और वीरेंद्र खेतानी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews