जोश और उत्साह के साथ मनाया विश्व पर्यावरण दिवस

  • राजस्थान स्टेट पॉल्यूशन कण्ट्रोल बोर्ड और पहल फाउंडेशन का सयुंक्त आयोजन
  • सिंगल यूज़ प्लास्टिक का उपयोग बंद करने,पेड़ पौधे लगाने और पर्यावरण अनुरूप जीवन शैली अपनाने की दिलाई प्रतिज्ञा
  • पर्यारवरण बचाने के संदेश का चलाया हस्ताक्षर अभियान

जोधपुर,जोश और उत्साह के साथ मनाया विश्व पर्यावरण दिवस।राजस्थान स्टेट पॉल्यूशन कण्ट्रोल बोर्ड और पहल फाउंडेशन के सयुंक्त तत्वाधान में बुधवार को विश्व पर्यावरण दिवस पर अशोक उद्यान में आम जनता के साथ जोश और उत्साह के साथ मनाया गया।

यह भी पढ़ें – श्रवण दुगड़ का ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत

कार्यक्रम की शुरुआत पर्यावरण प्रतिज्ञा के साथ की गई,जिसमे आरएसपीसीबी की क्षेत्रीय अधिकारी शिल्पी शर्मा ने आम जनता को सिंगल यूज़ प्लास्टिक का उपयोग बंद करने, पेड़ पौधे लगाने और पर्यावरण अनुरूप जीवन शैली अपनाने की प्रतिज्ञा दिलाई। इसके साथ ही पर्यावरण जागरूकता को आमजन तक पहुँचाने के लिए कार्यक्रम में सेल्फी फॉर एनवायरनमेंट गतिविधि का आयोजन किया गया। इस गतिविधि में लोगो ने सेल्फी लेकर अपने सोशल अकाउंट पर शेयर की, जिससे अधिकाधिक लोगों को जागरूक किया जा सके। स्लेफ़ी लेने के लिए लोगों में विशेष उत्साह नजर आया।

आम जनता की पर्यारवरण के प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए 30 फ़ीट लम्बे बैनर पर पर्यारवरण बचाओ संदेश का हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। इस अभियान में करीब 350 लोगों ने भाग लेकर पर्यावरण बचाने के सन्देश लिखे। कार्यक्रम में आरएस पीसीबी की तरफ से आम जनता को कपड़े के बैग,एजी एंड पी प्रथम की तरफ से जूट के बैग एवं तुलसी के पौधे एवं इंडिया इन्फार्मेटिक्स लिमिटेड की तरफ से पक्षियों के लिए परिंडे वितरित किये गए।

कार्यक्रम में आरएसपीसीबी की तरफ से क्षेत्रीय अधिकारी शिल्पी शर्मा, दीपक ओझा,कामिनी सोनगरा एवं अन्य तकनिकी वैज्ञानिक अधिकारी, पहल फाउंडेशन की तरफ से अध्यक्ष कमलेश परिहार,सचिव मनोज विधानी व टीम,इंस्टिट्यूट ऑफ़ कॉस्ट अकाउंटेंट, जोधपुर चैप्टर की तरफ से सचिव दीपक चोपड़ा, केके व्यास, एजी एंड पी प्रथम की तरफ से डिप्टी रीजनल हेड योगेंद्र पटेल,रणवीर सिंह,मानस रंजन एवं तकनिकी टीम, इंडिया इन्फार्मेटिक्स लिमिटेड की तरफ से अरुणा चोपड़ा,पारुल चोपड़ा,उपज ऑइल की तरफ से मुकुल कछवाहा,जेरेबा की तरफ से सुनील चौधरी,दिनेश कल्ला तथा लगभग 350 आम जनता ने भाग लिया। कार्यक्रम का समापन पर्यावरण मित्र प्रदीप शर्मा ने धरती माता के गीतों एवं नारों के साथ किया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल किजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews