वेबसाइट जांच रही थी शातिर ने कॉल कर खातों से 2.45 लाख उड़ाए

जोधपुर,वेबसाइट जांच रही थी शातिर ने कॉल कर खातों से 2.45 लाख उड़ाए। शहर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित रूप नगर द्वितीय में रहने वाली एक महिला से ठगी हो गई। शातिर ने ऑन लाइन वेबसाइट चैक करने के लिए कस्टमर सपोर्ट की जानकारी दी,फिर अलग-अलग खातों से 2.45 लाख रुपए निकाल लिए। घटना 26 अप्रेल की है। पीडि़त महिला की तरफ से बुधवार को चौहाबो थाने में मामला दर्ज कराया है।

यह भी पढ़ें – जेल में मिला मोबाइल,बाथरूम की दीवार में छुपाकर रखा था

चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित रूपनगर द्वितीय सांईबाबा मंदिर के पास पाल रोड पर रहने वाली निशा जैन पत्नी सुरेशचंद छाजेड़ की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि वह 26 अप्रेल को दिन में ट्रेक ऑन वेबसाइट को जांचने का प्रयास कर रही थी। तब एक नंबर से उसके पास में कॉल आया कि वह कस्टमर सपोर्ट के लिंक पर बात करें। इस पर शातिर ने उसे कस्टमर सपोर्ट को लिंक भेजा और दो रुपए भेजने को कहा। इस पर उसके खाते से दस हजार रुपए कट गए। बाद में किसी विशाल शर्मा का कॉल आया कि आपको पैसे रात तक रिटर्न हो जाएंगे। मगर रात में फिर कॉल आया कि आपके पैसे सुबह तक यानी 27 अप्रैल को आ जाएंगे। सुबह शातिर ने कॉल किया और ओटीपी नंबर लेकर अलग-अलग चार खातों से रुपयों की निकासी कर ली।

निशा जैन ने रिपोर्ट में बताया कि शातिर ने उसके जाइंट एकाउंट से 20 हजार,एसबीआई के दो खातों से 19 एवं 67 हजार रुपए निकालने के साथ क्रेडिट कार्ड से 1 लाख फिर 38 हजार 68 रुपए निकाल लिए। इस तरह तकरीबन 2.45 लाख रुपए खातों से निकाल लिए गए। चौपासनी हाउसिंग बोर्ड पुलिस ने धोखाधड़ी में प्रकरण दर्ज करते हुए अब जांच आरंभ की है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews