प्रचंड जीत को लेकर हमें पहले दिन से विश्‍वास-शेखावत

जोधपुर,प्रचंड जीत को लेकर हमें पहले दिन से विश्‍वास-शेखावत।केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्‍द्र सिंह शेखावत ने कहा कि प्रचंड जीत को लेकर हम चुनाव शुरू होने के दिन से आश्‍वस्‍त ही नहीं,बल्कि100 प्रतिशत विश्‍वास है। उन्‍होंने कहा,भारतीय जनता पार्टी आत्‍मविश्‍वास से लबरेज होकर चुनाव के मैदान में उतरी थी।

इसमें चाहे हमारा बूथ पर काम करने वाला कार्यकर्ता हो या फिर हमारे राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष हों। कई परिवारवादी,  साम्‍प्रदायिक और भ्रष्‍टाचारी ताकतें एकत्रित होकर वहम फैलाने की कोशिश कर रही थीं लेकिन एजिग्‍ट पोल आने के बाद उनके सुर बदल गए हैं।

यह भी पढ़ें – मतगणना से पूर्व भाजपा कार्यकर्ताओं को दिया प्रशिक्षण

सोमवार को मीडिया से बातचीत के दौरान शेखावत ने कहा हम सब कॉफिडेंट थे कि जिस तरह से पिछले 10 साल में देश में एक परिवर्तन का आगाज हुआ है,गरीब के जीवन में परिवर्तन आया है,25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर निकले हैं,देश की सीमाएं सुरक्षित हुईं हैं,देश की अर्थव्‍यवस्‍था मजबूत हुई है और पूरे विश्‍व में भारत की छवि बदली है। इसको लेकर भारत का मतदाता एक बार फिर नरेंद्र मोदी जी को विकसित भारत का संकल्‍प सिद्ध करने के लिए प्रधानमंत्री बनाना चाहता था,इसलिए देश भर के मतदाताओं ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए एक संकल्‍प प्रस्‍तुत किया था कि अबकी बार 400 के पार।

उन्‍होंने कहा देश की जनता ने जो 400 पार का नारा दिया था,भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता चुनाव प्रक्रिया शुरू होने से लेकर चुनाव प्रक्रिया समाप्‍त होने तक देश की जनता के इस संकल्‍प को पूरा करने के लिए पूरे विश्‍वास के साथ जुटा रहा।देश की जनता ने भ्रष्‍टाचारियों,  साम्‍प्रदायिक और परिवारवादी ताकतों को देश को कमजोर करने की कल्‍पना करने वाली ताकतों,देश से सनातन को मिटाने का संकल्‍प करने वाली ताकतों को सिरे से खारिज कर दिया है।

यह भी पढ़ें – भीषण गर्मी में स्टेशनों पर पेयजल लिए पुख्ता बंदोबस्त

उन्‍होंने कहा अरुणाचल प्रदेश का परिणाम देख लीजिए और जब कल परिणाम आएंगे भारतीय जनता पार्टी प्रचंड बहुमत के साथ सरकार में लौट रही है। राजस्थान को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा मैं आकड़ों की बाजीगरी में नहीं जाता, लेकिन इतना तय है कि कार्यकर्ताओं के परिश्रम और मोदी सरकार के अर्जित पुण्‍य की बदौलत राजस्थान में भी हैट्रिक होने जा रही है।

शेखावत ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि चुनाव पर हार-जीत डिबेट का विषय नहीं है,क्‍योंकि यह पहले से तय है कि बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ जीत रही है। 24 घंटे बाद चीजें स्‍पष्‍ट हो जाएंगी।अगर 24 घंटे तक के लिए कोई दिवास्‍वप्‍न देखकर प्रसन्न रहना चाहता है और कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष इस उम्र में भी 24 घंटे के लिए खुश रहना चाहते हैं तो उन्‍हें इतनी मोहल्‍लत तो देनी ही चाहिए। ईवीएम पर उठाए जा रहे सवालों को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा हमने ऐसा पहले ही कह दिया था कि ऐसी प्रतिक्रियाएं आएंगी। उनका पहले से ही मेन्‍यु तय है कि एग्जिट पोल आने के बाद क्‍या प्रतिक्रिया देंगे और चुनाव परिणाम आने के बाद क्‍या प्रतिक्रिया देंगे।

उन्होंने कहा कि अपनी अप्रत्‍याशित हार को देखकर कांग्रेस कार्यकर्ता बूथ छोड़कर न भागने लग जाए, इसमें कोई शक नहीं है। जब चुनाव परिणाम अपने चौथे-पांचवें दौर की तरफ बढ़ेगा,तब कांग्रेस के कार्यकर्ता बूथ छोड़कर न चले जाएं इसमें भी कोई शक नहीं है। उन्होंने कहा,जब सभी राजनीतिक पार्टियां विश्‍लेषण में जुटी हुईं थीं,उस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले 100 दिनों के कार्यों का खाका तैयार कर रहे थे, इससे स्‍पष्‍ट है कि भारतीय जनता पार्टी प्रचंड बहुमत के साथ सरकार में आ रही है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल किजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews