टॉप टेन में वांटेड 25 हजार का इनामी अभियुक्त गिरफ्तार

  • सवा साल पहले लूटा था कपड़ों से भरा ट्रक
  • 12 प्रकरण है दर्ज
  • नाम बदलकर रहने लगा आरोपी

जोधपुर,टॉप टेन में वांटेड 25 हजार का इनामी अभियुक्त गिरफ्तार।शहर में करीब दो साल पहले सवा करोड़ कीमत के कपड़ों से भरे ट्रक को लूटने के 25 हजार के इनामी आरोपी को चौपासनी हाउसिंग बोर्ड पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह आयुक्तालय जोधपुर स्तर पर टॉप-10 में वांछित था। उसके विरूद्व आर्म्स एक्ट, एनडीपीएस, लूट,चोरी के कुल 12 प्रकरण दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें – ज्यादा मोबाइल चलाने से बेटी को टोका,12 साल की मासूम ने फंदा लगाकर दे दी जान

चौपासनी हाउिसंग बोर्ड थानाधिकारी फगलूराम ने बताया कि गत दो मई 2022 को अमृतसर निवासी राजेश कुमार ने एक लिखित रिपोर्ट पेश की थी कि उसके ट्रासपोर्ट कंपनी का एक ऑफिस सूरत में है। वहां से जम्मू कपड़े की गांठें भेजी जाती हैं। इसलिए उसे गाड़ी की आवश्यकता थी। तब नवदुर्गा ट्रांसपोर्ट के मार्फत ट्रक भेजा गया, जिसमें 287 गांठे भरकर सूरत से जम्मू के लिए रवाना किया। गाड़ी का चालक खांगटा निवासी मंछी राम पुत्र धन्नाराम रेबारी था। गाड़ी को 30 अप्रैल 2022 को जम्मू में पहुंचना था लेकिन वह नहीं पहुंची। उसके ड्राइवर का फोन भी बन्द आने लगा। तब जांच करने पर पता चला कि यह ट्रक निमला टोल पाली से जोधपुर की तरफ निकला था। यहां पता चला कि 28 अप्रैल को डीपीएस चौराहे से आगे बालाजी स्टोन के सामने से गाड़ी को लूटा गया है। उसे चांचलवा हाल सीएचबी निवासी महिपाल सिंह चारण ने अपने साथियों के साथ लूटा है।

यह भी पढ़ें – बाइक सवार अधेड़ को ट्रक चालक ने लिया चपेट में,मौत

नाम बदलकर फरारी काटी
पुलिस ने उसे पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह हाथ नहीं आया। उस पर 25 हजार की इनाम घोषित किया गया। अब वह पुलिस के हाथ लगा है। आरोपी घटना के बाद से ही अपनी गिरफ्तारी के भय से लगातार रूहपोश रहा एवं भुज,अहमदाबाद, मुम्बई,हैदराबाद,जयपुर आदि अनके स्थानों पर फरारी काटी। आरोपी पुलिस अभिरक्षा में है जिससे अनुसंधान जारी है। मुलजिम ने अपने नाम से सिम नहीं खरीदी व अलग- अलग स्थानों पर अपना नाम बदल कर निवास करता था। अल्प समय में ही अपना स्थान बदल कर रहता था। फरारी के दौरान अपने घर से भी कोई सम्पर्क नहीं रखा। मुलजिम पूर्व में आर्म्स व एनडीपीएस तस्करी में सक्रिय रहा है।