बीएसएनएल स्कीम का ऐप डाउन लोड करवा शातिर ने वृद्ध के लाख रूपए उड़ाए

जोधपुर, शहर के अन्दरूनी क्षेत्र त्रिपोलिया में रहने वाले एक वृद्ध को किसी शातिर ने बीएसएनएल स्कीम का ऐप डाउनलोड करवाने के नाम पर खाते से एक लाख रूपए पार कर डाले। चार बजे हुई घटना में रूपयों के निकलने के मैसेज शाम छह बजे पता लगे। घटना शुक्रवार की है। तब पीड़ित वृद्ध सदर बाजार पुलिस थाने पहुंचा और केस दर्ज करवाया। पुलिस ने धोखाधड़ी एवं आईटी एक्ट में केस बनाया है। मोबाइल पर आए नंबर आरंभिक तौर पर पश्चिमी बंगाल और इसके आस पास के प्रतीत हुए हैं।

थानाधिकारी बंशीलाल वैष्णव ने बताया कि दुल्हेराज सा की हवेली नूर मार्केट के सामने त्रिपोलिया क्षेत्र में रहने वाले 57 साल के अशोक कुमार पुत्र माधोराज सिंघवी ने रिपोर्ट दी। इनके अनुसार वह प्राइवेट नौकरी करते हैं। शुक्रवार की शाम को चार बजे उनके मोबाइल पर किसी शख्स ने कॉल किया और बीएसएनएल में लुभावनी स्कीम का झांसा देकर एक ऐप डाउनलोड करवाया।

ऐप डाउन लोड होने के उपरांत शातिर ने कुछ लिंक भी भेजे और बैंक संबंधी जानकारी जुटाता रहा। शाम छह बजे अशोक कुमार को खाते से रूपए निकलने का पता लगा। संदेह है कि उनके क्रेडिट कार्ड एकाउंट से शातिर ने अलग अलग किश्तों में एक लाख से ज्यादा रूपए पार कर डाले। रकम एक लाख पचास रूपए बताई गई है। पीडि़त बाद में रात को थाने पहुंचे और अज्ञात शख्स के खिलाफ आईटी एवं धोखाधड़ी में केस दर्ज कराया। थानाधिकारी वैष्णव ने बताया कि मोबाइल पर आए नंबर राजस्थान के बाहर के हैं।

ये भी पढ़े :- मकान में खड़ी मोपेड और नगदी चुराई, सीसीटीवी से आया पकड़ में

Similar Posts