बेकाबू कार ने फिर याद दिलाई 25 दिन पहले की घटना

बेकाबू कार ने फिर याद दिलाई 25 दिन पहले की घटना

जोधपुर, अपने शहर में गाडिय़ों की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है। मंगलवार को हुई घटना में आरंभिक तौर पर कारण तो सामने आ गया। मगर इस घटना ने एक बार फिर 25 दिन पहले की यादों को ताजा कर दिया। तब घटना में ऑडी कार का हाथ था। आज हुई इस घटना में भी ऑडी कार ही निकली।

भयावह मंजर देखने को मिला

एम्स रोड पर आबाद झोपड़पट्टी का मंजर सभी को बेहद डरा रहा था। सडक़ से लेकर झोपड़पट्टी तक बिखरा खून और रोते बिलखते लोग। ये सभी एक भीषण हादसे की कहानी बयां कर रहे थे। मंगलावर की सुबह करीब सवा दस बजे पाल रोड की तरफ से दनदनाते हुए आई एक ऑडी कार एम्स से थोड़ा पहले आबाद झोपड़पट्टी के समीप पहुंच बेकाबू हो गई। कार ने सबसे पहले एक्टिवा पर जा रहे पति-पत्नी को चपेट में लिया। एक्टिवा कार के आगे काफी दूरी तक घिसटते हुए आई। इसके बाद दूसरी एक्टिवा व साइकिल पर जा रहे एक व्यक्ति को टक्कर मारते हुए बेकाबू कार ने झोपड़ीय़ों के बाहर बैठे पांच लोगों को चपेट में ले लिया। इसके साथ ही कार एक झोपड़ी के बाहर रखे सामान के ढेर से टकरा कर थम गई।

बेकाबू कार ने फिर याद दिलाई 25 दिन पहले की घटना

पहले दहलें फिर संभाला घायलों को

इस हादसे के कारण एक बार तो वहां मौजूद सभी लोग दहल उठे। फिर कुछ संभलते हुए उन्होंने घायलों को संभालना शुरू किया। तब तक वहां से निकलने वाले लोगों की भीड़ भी जमा हो गई। घायलों को लोगों की मदद से तुरंत निकट ही स्थित एम्स पहुंचाया गया। तब तक एक की मौत हो चुकी थी। कुल नौ घायलों को एम्स में भर्ती कराया गया है। इनमें से तीन की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

बेकाबू कार ने फिर याद दिलाई 25 दिन पहले की घटना

यूं बयां की घटना

झोपड़ी के बाहर खड़ी रेवा ने बताया कि बहुत तेज रफ्तार के साथ कार आई और आंखों के सामने चार लोगों को उड़ा दिया। इस हादसे में मुकेश का सिर फट गया और कार उसके ऊपर से होते हुए नाथू और अम्मू को टक्कर मारते हुए ठहर गई। इनके साथ एक और व्यक्ति भी बैठा था, उसे भी चोट लगी है। हादसे की सूचना मिलते ही शंकरलाल की पत्नी एक परिचित के साथ मौके पर पहुंची। शंकरलाल की बुरी तरह से क्षतिग्रस्त साइकिल को देख उनके होश फाख्ता हो गए। रोते हुए उन्होंने लोगों से पूछा कि साइकिल वाले की क्या स्थिति है? लोगों ने बताया कि साइकिल वाला न केवल जिंदा है बल्कि उसे ज्यादा चोट नहीं लगी है। इसके बाद उन्हें कुछ राहत मिली और वे तुरंत एम्स के लिए रवाना हो गए।

कार का चालक पहुंचा बासनी थाने

कार ठहरते ही उसका चालक नंदनवन ग्रीन निवासी अमित नागर पुत्र शंकरलाल सुथार वहां से भाग कर सीधे बासनी पुलिस थाने पहुंच गया। हादसा स्थल चौपासनी हाउसिंग बोर्ड पुलिस थाने के अधीन है। ऐसे में उसे चौपासनी हाउसिंग बोर्ड पुलिस को सौंप दिया गया।

कुछ दिन पहले की घटना हुई ताजा

इसी थाना क्षेत्र में चौपासनी रोड पर 25 दिन पहले एक तूफानी ऑडी ने चार लोगों को उड़ा दिया था। इस हादसे में दो की मौत हो गई थी और दो लोग गंभीर घायल हो गए थे। घटना चौपासनी रोड पर जीवन ज्योति नर्सिंग होम के पास की थी। आज हुई इस दुर्घटना ने शहर को झकझोर कर रख दिया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts