उड़ान फाउंडेशन ने बालिका गृह में बच्चियों को बांटी शिक्षण सामग्री

उड़ान फाउंडेशन ने बालिका गृह में बच्चियों को बांटी शिक्षण सामग्री

जोधपुर, उड़ान फाउंडेशन और अन्नदाता चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से प्यारी लाडो-एम्पॉवरिंग गर्ल चाइल्ड अभियान के तहत आज बचपन बालिका गृह में बच्चियों को शिक्षण सामग्री बांटी गई। उड़ान फाउंडेशन के अध्यक्ष वरुण धनाडिया और अन्नदाता चेरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष धन्नजय सिंह खींवसर ने बताया कि बालिकाओं को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ऩे के लिए यह कदम उठाया गया है।

बचपन बालिका गृह के संचालक दिनेश जोशी व टीम के मनीष गौर,अविन छँगानी,दुष्यंत व्यास,कुणाल धनाडिया,यश व्यास,अजय सिंह परिहार,नगेंद्र सिंह शेखावत,अनिल राजपुरोहित,आदित्य शर्मा की मौजूदगी में बालिकाओं को शिक्षण सामग्री भेंट की गई। इस कार्यक्रम के जरिए लोगों को कन्या भ्रूण हत्या रोकने के लिए जागरूक किया जा रहा है। बालिकाओं तक शिक्षण सामग्री और ड्रॉप आउट बालिकाओं को शिक्षा की मुख्य धारा से जोड़ऩे का काम किया जाएगा।

शहर के हर कोने तक पहुचेंगे

धनाडिया ने बताया कि इस अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए विभिन जगहों पर पहुंचेंगे। हर सामाजिक संगठन व समाज के लोगों तक इस अभियान की थीम को पहुंचााया जा रहा है। आने वाले दिनों में बच्चियों के उत्थान के लिए कई और कार्यक्रम भी होंगे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews